Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

यूपी पर भी पड़ेगा चक्रवाती तूफान ‘ताउते’ का असर, कई इलाकों में आंधी-पानी


  1. यूपी में अगले 24 घंटों के दौरान कुछ स्थानों पर तेज हवा और धूल भरी आंधी चलने की संभावना है. वहीं, तूफान के साथ-साथ पश्चिमी विक्षोभ भी अपना असर दिखाएगा.

लखनऊ: महाराष्ट्र और अन्य पश्चिमी तटीय इलाकों में कहर ढा रहे चक्रवाती तूफान ‘ताउते’ का असर उत्तर प्रदेश में भी दिखाई देगा और आने वाले दिनों में प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने इसकी जानकारी दी. लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम केंद्र के निदेशक जे पी गुप्ता ने सोमवार को बताया कि चक्रवाती तूफान ‘ताउते’ का असर जल्द ही उत्तर प्रदेश में भी दिखाई देगा और इसके परिणाम स्वरूप आगामी 19 मई को राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना है.

जे पी गुप्ता ने बताया कि प्रदेश में अगले 24 घंटों के दौरान कुछ स्थानों पर तेज हवा और धूल भरी आंधी चलने की संभावना है. वहीं, तूफान के साथ-साथ पश्चिमी विक्षोभ भी अपना असर दिखाएगा, नतीजतन बारिश का सिलसिला 20 मई तक जारी रहने का अनुमान है.

बांदा राज्य का सबसे गर्म स्थान रहा

इस बीच, मौसम केंद्र से जारी रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश और बूंदाबांदी हुई. इस अवधि में गोरखपुर मंडल में दिन के तापमान में खासी बढ़ोत्तरी हुई. इसके अलावा गोरखपुर, प्रयागराज, बरेली और मेरठ मंडलों में अधिकतम तापमान में वृद्धि दर्ज की गई. इस दौरान बांदा राज्य का सबसे गर्म स्थान रहा जहां अधिकतम तापमान 42.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.