Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

यूपी पुलिस कॉनस्टेबल भर्ती के संबंध में बड़ी खबर, आवेदन से पहले कर लें चेक –


नई दिल्ली। यूपी पुलिस में कॉन्स्टेबल भर्ती के पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। दरअसल, सिपाही भर्ती में एज लिमिट में छूट मिलने के बाद अब इस पोस्ट पर अप्लाई करने के लिए और कैंडिडेट्स को एक और बड़ी राहत दी गई है। इसके मुताबिक, अब इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले ऐसे अभ्यर्थी, जिन्होंने हाईस्कूल की परीक्षा 13 वर्ष में पास की है वे भी अप्लाई कर सकते हैं।

 

बोर्ड की ओर से जारी सूचना के अनुसार, कॉन्स्टेबल के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की जन्मतिथि व हाईस्कूल पास करने के बीच 13 वर्ष का अंतर होना चाहिए। हालांकि, अब मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अब, यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड ने इस शर्त को हटा लिया है। इस बाध्यता के हटने के बाद से अब ये कैंडिडेट्स भी आसानी से आवेदन कर सकेंगे। अभी तक वे केवल 13 वर्ष की उम्र के चलते आवेदन नहीं कर पा रहे थे।

UP Police Constable Vacancy 2023: 16 जनवरी तक करें आवेदन

यूपी पुलिस में 60 हजार से अधिक कॉन्स्टेबल पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया हाल ही में शुरू हुई, जो कि 16 जनवरी, 2024 तक चलेगी। अब ऐसे में उम्मीदवारों को समय रहते अप्लाई करना होगा। अभ्यर्थियों को इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि वे आवेदन करने में ज्यादा समय न लगाएं, क्योंकि एप्लीकेशन फॉर्म की लास्ट डेट नजदीक आते वक्त ऑफिशियल वेबसाइट पर लोड बढ़ सकता है। इसके चलते उन्हें अप्लाई करने में समस्या हो सकती है।  उम्मीदवार ध्यान रखें कि अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई भी फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएंगे।