News TOP STORIES उत्तर प्रदेश लखनऊ

यूपी ब्लॉक प्रमुख : इटावा में एसपी सिटी को मारा थप्पड़, बाराबंकी और अमरोहा में भिड़े भाजपा-सपा कार्यकर्ता


  • उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख के 476 पदों के लिए मतदान जारी है। मतदान के दौरान बाराबंकी, रायबरेली, सुलतानपुर समेत कई जिले बवाल की खबरें आ रही है। सुलतानपुर में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम कर दी है। वहीं बाराबंकी में दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए। पुलिस से भी नोकझोंक हुई है। इटावा जिले के बढ़पुरा ब्लाक प्रमुख के चुनाव में मतदान को लेकर हो रहे उपद्रव के बीच पहुंचे एसपी सिटी प्रशांत कुमार को किसी ने थप्पड़ मार दिया। इसके बाद पुलिस ने कई राउंड हवाई फायरिंग की। मतदान केंद्रों पर पीएसी ने मोर्चा संभाला है। चुनाव में कुल 145 कंपनी पीएसी लगाई गई है। मतदान के दौरान हिंसा की आशंका को देखते हुए संवदेनशील जिलों में विशेष सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं।

लाइव अपडेट

-इटावा जिले के बढ़पुरा ब्लाक प्रमुख के चुनाव में मतदान को लेकर हो रहे उपद्रव के बीच पहुंचे एसपी सिटी प्रशांत कुमार को किसी ने थप्पड़ मार दिया। इससे गुस्सायी पुलिस ने कई राउंड हवाई फायरिंग की और आंसू गैस के गोले छोड़े।

-चंदौली के सदर ब्लॉक में मतदान के दौरान झड़प। भाजपा व सपा कार्यकर्ताओं के बीच पत्थरबाजी। तीन-चार लोग हुए चोटिल। पुलिस ने कड़ी मशक्कत कर स्थिति को किया नियंत्रित। वहीं दूसरी ओर सकलडीहा ब्लॉक सपा प्रत्याशी संतोष यादव को गोली मारने की धमकी। सकलडीहा कोतवाली में भाजपा प्रत्याशी व एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ दी तहरीर।

-सीतापुर के पहला में पुलिस ने जमकर भांजीं लाठियां, फिलिंग स्टेशन के करीब दौड़ा दौड़ाकर पीटे गए लोग
सपा समर्थकों पर प्रशासन ने लगाया हूटिंग किये जाने का आरोप, वाहन भी हुए क्षतिग्रस्त

-बाराबंकी के देवा में समय से पहले ही पूरा वोट पड़ा , 100 मतदाता है सभी मतदाताओं ने वोट डाले

लखीमपुर के नकहा ब्लॉक में एक वोट को लेकर बवाल, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, बीडीसी मतदाता के वोट को लेकर पुलिस से भिड़े भाजपा समर्थक, पुलिस ने गेट से भगाया तो हाईवे जाम करने की कोशिश की

-सीतापुर के पहला और महमूदाबाद में मतदान हुआ सम्पन्न। महमूदाबाद में 83 और पहला में 95 वोट पड़े

बाराबंकी के विकास खण्ड मसौली में क्षेत्र पंचायत सदस्यों की कुल संख्या 93 है जिसमें 92 वोट पोल हो चुका है। मात्र एक वोट बचा है

-वाराणसी में चार ब्लाक पर मतदान हो रहा है। बड़ागांव और चिरईगांव ब्लॉक को प्रशासन ने संवेदनशील माना है। एक बजे तक पिंडरा ब्लॉक में 80 लोग मतदान कर चुके है। भारी संख्या में एसडीएम पिंडरा व सीओ के नेतृत्व में पुलिस बल तैनात।

-बाराबंकी में त्रिवेदीगंज ब्लाक में भाजपा और भाजपा के ही बागी प्रत्याशी गुट में मारपीट, पथराव हुआ। पुलिस ने फटकारी लाठी। कुछ देर लखनऊ सुल्तानपुर हाईवे पर पुलिस ने बंद कराया यातायात

-रायबरेली: छतोह में 26 और लालगंज में अब तक 63 बीडीसी सदस्यों ने किया मतदान

-सीतापुर में महमूदाबाद ब्लाक के बाहर लगी मतदाताओं की लाइन

-लखनऊ के सरोजनीनगर में समाजवादी पार्टी ने मतदान में लगाया धांधली का आरोप। प्रत्याशी को मतदान केंद्र से बाहर निकाला। सपा समर्थित बीडीसी सदस्यों को भी भगाया। गोसाईगंज ने भी बीडीसी मेम्बरों को भगाए जाने का आरोप।
अन्य छह ब्लॉकों में शांतिपूर्ण हो रहा मतदान

-आम्बेडकरनगर के जलालपुर में विधायक सुभाष राय व पुलिस के बीच विवाद,हुई धक्कामुक्की। बीडीसी सदस्यों को लेकर मतदान केंद्र पर गए भाजपा नेता। सुभाष राय भी अपने लोगो को लेकर जाने का कर रहे थे प्रयास। प्रशासन द्वार अंदर जाने से रोकने पर हुआ विवाद

-सुलतानपुर के लंभुआ में स्थिति की गंभीरता देख मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी रवीश गुप्ता और पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन मिश्रा। उत्पात मचा रहे लोगों के खिलाफ पुलिस ने चलाया अभियान। दुकान खुलवा कर की जा रही जांच। क्यूआईटी की मदद से खदेड़े गए उत्पात मचाने वाले समर्थक।

-बाराबंकी के मसौली ब्लाॅक में भाजपा व सपा कार्यकर्ताओं में धक्का-मुक्की। बीडीसी सदस्य को को लेकर चल रहा है विवाद सपा विधायक गौरव रावत पहुंचे बाराबंकी बहराइच नेशनल हाईवे पर प्रदर्शन जाम लगा

-रायबरेली के तिलोई मतदान में दोनों पक्ष आमने सामने आए , जम कर हो रही नारेबाजी

-लंभुआ ब्लाक प्रमुख पद के लिए मतदान के बीच बीजेपी और निर्दल उम्मीदवार समर्थकों के बीच नोकझोंक। अपर पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव भारी फोर्स के साथ पहुंचे मौके पर। समर्थकों के बीच हल्की मारपीट। उत्पात मचा रहे बीजेपी समर्थकों को नियंत्रित करने में जुटी खाकी। निर्दल समर्थक भी आर-पार की लड़ाई का कर रहे ऐलान।

-सुल्तानपुर जिले के लंभुआ ब्लॉक में बवाल, रोड जाम कर भाजपाइयों ने की नारेबाजी

रायबरेली के ऊंचाहार निर्दलीय प्रत्याशी व भाजपा नेता अभिलाषचंद कौशल के साथ स्कूल बस से 27 बीडीसी सदस्य मतदान करने पहुंचे

सुलतानपुर के जयसिंहपुर ब्लाॅक मुख्यालय पर मतदान शुरू, क्षेत्र पंचायत सदस्य की वोटर लिस्ट से मिलान के बाद दिया जा रहा प्रवेश

– ब्लॉक प्रमुख के 476 पदों के लिए मतदान शुरू, कड़ी सुरक्षा में बीडीसी सदस्य कर रहे वोटिंग

-पुलिस मुख्यालय को ऐसे खुफिया इनपुट मिले हैं कि एक राजनीतिक दल के कार्यकर्ता चुनाव के दौरान हिंसा फैला सकते हैं। इस पार्टी के ऐसे कुछ नेताओं को चिह्नित भी किया गया है जो फेसबुक पर पोस्ट डालकर अपने लोगों से मतदान केंद्रों पर एकत्र होने की अपील कर रहे हैं।

-सीतापुर जिले के 19 विकास खंडों में से 8 ब्लॉक पर मतदान कुछ देर में शुरू होने वाला हैं। इसको लेकर पुलिस ने कड़े बंदोबस्त किये हैं। थाना पुलिस के अलावा पीएसी भी लगाई गई है। कसमंडा, पिसावां, परसेण्डी, पहला और महमूदाबाद में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की खास नजर है। सिधौली में हाइवे के करीब ब्लॉक जाने वाले रास्ते को बंद कर दिया गया है।