News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

यूपी में किसानों को कुचला जा रहा, हो रहा मर्डर, राहुल गांधी का सरकार पर तीखा हमला


  • उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में भड़की हिंसा के बाद से सियासत तेज हो चुकी है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यूपी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने प्रिंयका गांधी के साथ हुए व्यवहार पर कहा कि इससे हमें कोई फर्क नहीं पड़ता। राहुल ने कहा कि हमें मार दिया जाए, गाड़ दिया जाए, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता…हमारी ट्रेनिंग ऐसी हुई है. यह किसानों का मुद्दा है. मैं लखनऊ जाकर जमीनी हकीकत पता करना चाहता हूं. केंद्र को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि किसानों को जीप से कुचला जा रहा मर्डर किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पीएम लखनऊ गए लेकिन लखीमपुर नहीं गए.

किसानों की ताकत नहीं समझ पा रही है सरकार

राहुल ने इस दौरान कहा कि सरकार किसानों की ताकत नहीं समझ पा रही है। उन्होंने कहा कि तीनों कृषि कानून किसानों पर हमला है। पूरे देश के किसानों पर योजनागत तरीके से अत्याचार हो रहे हैं। पहले भूमि अधिग्रहण बिल वापस किया गया फिर तीन काले कानून पास किए गए. राहुल ने कहा कि यूपी में किसानों को खत्म करा जा रहा है। इस सरकार में जो रेप करते हैं, किसानों को मारते हैं वे जेल से बाहर रहते हैं जो कुछ नहीं करते उन्हें जेल में डाला जा रहा है.

धारा 144 लगने के कारण यात्रा संभव नहीं

गौरतलब है कि लखीमपुरी खीरी हिंसा के पीड़ित परिवारों से मिलने गईं प्रियंका गांधी को मंगलवार गिरफ्तार कर लिया गया था। आज राहुल गांधी भी लखीमपुर खीरी जाने का जाने वाले हैं. हालांकि, इलाके में धारा 144 लगने के कारण उत्तर प्रदेश सरकार ने उन्हें इस दौरे की इजाजत नहीं दी है. लखनऊ पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने राहुल के दौरे पर कहा कि ‘सरकार ने राहुल गांधी को मंजूरी नहीं दी है. अगर वह लखनऊ आएंगे, तो हम उनसे एयरपोर्ट पर निवेदन करेंगे कि वह लखीमपुर खीरी सीतापुर जाने की कोशिश न करें.’