Latest News उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

यूपी में पिछले एक हफ्ते में कितने बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम,


  • देश का सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में पेट्रोल डीजल के दाम में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है. उत्तर प्रदेश में पिछले एक हफ्ते में पेट्रोल के दाम में 2.77 रुपये की बढ़त हुई है.

Petrol-Diesel Rate in UP: उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं. पेट्रोल डीजल के बढ़ते दाम ने आम आदमी के जीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है. लगातार बढ़ते दाम के कारण आम लोगों पर महंगाई की मार पड़ रही है. पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम को लेकर विपक्षी पार्टियां लगातार विरोध प्रदर्शन भी कर रही है पर इसके बाद भी सरकार अभी इसके दाम कम करने के मूड में नजर नहीं आ रही है. पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम का प्रमुख कारण अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दाम में बढ़ोतरी है. अभी कच्चा तेल की कीमत 84 डॉलर प्रति बैरल से ऊपर है. जिसका असर भारतीय बाजार में दिख रहा है.

यूपी में एक हफ्ते में 2 रुपये से ज्याद बढ़े दाम

देश का सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में पेट्रोल डीजल के दाम में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है. उत्तर प्रदेश में पिछले एक हफ्ते में पेट्रोल के दाम में 2.77 रुपये की बढ़त हुई है. वहीं डीजल के रेट में भी 2 रुपये की तेजी देखी गई है.

यूपी में 19 अक्टूबर को पेट्रोल के दाम 102.6 रुपये था जो आज 26 अक्टूबर को 104.77 रुपये पर पहुंच गई है. वहीं 19 अक्टूबर को डीजल के दाम 94.77 रुपये था जो आज 96.96 रुपये पर पहुंच गया है. हर हफ्ते पेट्रोल और डीजल के दाम जिस गति से ऊपर जा रहा है वह आम आदमी के लिए परेशानी का सबब बनते जा रहा है. यूपी में लगातार बढ़ते इनके दाम से यहां के नागरिक काफी परेशान हैं और सरकार से इसके दाम कम करने की मांग कर रहे हैं.