Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

यूपी में लॉकडाउन का असर, 24 घंटे में सामने आए इतने मामले,


  • यूपी में लॉकडाउन का असर देखा जा रहा है. कोरोना संक्रमण के मामलों में यहां लगातार कमी देखी जा रही है. बीते 24 घंटे में यहां कोरोना संक्रमण के 10 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं.

लखनऊ. यूपी सरकार ने कोरोना कर्फ्यू को एक हफ्ते के लिए और बढ़ा दिया है. अब पूरे प्रदेश में 24 मई तक कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा. हालांकि इस दौरान आवश्यक सेवाओं में ढील पहले की तरह ही मिली रहेगी. यूपी में लॉकडाउन का सकारात्मक परिणाम देखने को मिल रहा है. कोरोना कर्फ्यू के बाद से ही प्रदेश में कोरोना के मामलों में काफी कमी देखने को मिली है. बीते 24 घंटे में यूपी में कोरोना के 10,682 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 24,837 लोग कोरोना से रिकवर हुए हैं.

वहीं, बीते 24 घंटे के दौरान पूरे प्रदेश में 2 लाख 67 हजार से ज्यादा सैंपल की जांच हुई हैं, जिसमें 10 हजार से कुछ ज्यादा मामले ही सामने आए हैं. ये कल के मुकाबले लगभग 2 हजार कम हैं और वो भी तब जब जांच कल के मुकाबले तकरीबन 12000 बढ़ी हैं.

जिलों का दौरा कर रहे सीएम योगी
वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार जिलों का दौरा कर रहे हैं. आज भी वो तीन जिलों के दौरे पर हैं. इसी दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों से फोन पर बात की तो यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी उनकी बात हुई. इस दौरान प्रधानमंत्री ने प्रदेश में कोविड कंट्रोल के लिए किए जा रहे हैं कामों को लेकर चर्चा की. साथ ही अस्पतालों में बेड ऑक्सीजन की आपूर्ति को लेकर भी मुख्यमंत्री से प्रधानमंत्री ने बातचीत की.