News TOP STORIES उत्तर प्रदेश लखनऊ

यूपी विधानसभा सत्र: ‘आईना’ लेकर पहुंचे समाजवादी पार्टी के विधायक, प्रदर्शन


  • समाजवादी पार्टी के विधायक हाथों में ‘आईना’ भी लिये हुये थे और इससे सरकार को ‘सच्चाई दिखाने’ की बात कह रहे थे. उत्तर प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र 24 अगस्त तक चलेगा.

उत्तर प्रदेश विधानमंडल का मानसून सत्र मंगलवार को शुरू होने से पहले ही समाजवादी पार्टी के विधायक भारतीय जनता पार्टी की नीतियों के विरोध में विधान भवन के बाहर प्रदर्शन करते नजर आए. प्रदर्शन के दौरान कुछ विधायक मंहगाई का विरोध करते हुये हाथ में गैस सिलेंडर का ‘कटआउट’ लिये हुये थे. नेताओं ने हाथों में सरकार के खिलाफ बैनर और पोस्टर भी ले रखे थे और सरकार विरोधी नारेबाजी कर रहे थे. कुछ विधायक हाथों में ‘आईना’ भी लिये हुये थे और इससे सरकार को ‘सच्चाई दिखाने’ की बात कह रहे थे.

इस बीच समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा, ”बीजेपी का झूठ सबको बतायेंगे, भाजपाइयों को आईना दिखायेंगे.” सपा विधायक और विधान परिषद सदस्यों में मंहगाई व महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध को लेकर आक्रोश नजर आया. विधान परिषद सदस्य राजेंद्र चौधरी, अहमद हसन, सुनील साजन और राजपाल कश्यप के नेतृत्व में सपा नेताओं ने प्रदर्शन किया.

पत्रकारों से बातचीत करते हुये सपा के सुनील साजन ने कहा, ”हम लोग सड़क से लेकर सदन तक यूपी के किसानों का मुद्दा, बेरोजगार नौजवानों का मुद्दा, महिला सुरक्षा का मुद्दा उठाएंगे और महंगाई के खिलाफ, भ्रष्टाचार के खिलाफ हम लोग सरकार को घेर रहे हैं. साथ ही साथ बता रहे हैं कि सरकार ने अपने संकल्प पत्र में क्या कहा था और साढ़े चार साल में क्या किया है.”