News TOP STORIES नयी दिल्ली बंगाल राष्ट्रीय

‘ये संदेशखाली 2.0 से कम नहीं, कैसे सुरक्षित होंगे मां माटी और मानुष’, ममता सरकार को BJP ने लिया आड़े हाथ


नई दिल्ली। मेदिनीपुर में एनआईए के अधिकारियों पर हुए हमले के बाद भाजपा ने टीएमसी पर हमला बोला है।  बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने ममता सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि यह देखकर बहुत दुख होता है कि टीएमसी अब ‘आतंकवाद, माफिया, भ्रष्टाचार’ की प्राय बन गई है।

 

यह संदेशखाली 2.0 से कम नहीं

भाजपा ने कहा कि इस टीएमसी सरकार में बंगाल में कानून व्यवस्था हर दिन बिगड़ती जा रही है। पश्चिम बंगाल में भय का ऐसा माहौल बना हुआ है। भाजपा नेता ने कहा कि केंद्रीय एजेंसियों के अधिकारी भी सुरक्षित नहीं हैं तो फिर यहां ‘मां माटी और मानुष’ कैसे सुरक्षित होंगे। यह संदेशखाली 2.0 से कम नहीं है।

सुवेंदु अधिकारी ने चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की

घटना पर कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए भाजपा विधायक व बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि चुनाव आयोग को बंगाल पुलिस के महानिदेशक, पूर्व मेदिनीपुर के पुलिस अधीक्षक, कांथी के सीडीपीओ व भूपतिनगर थाने के प्रभारी के खिलाफ अविलंब कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

मालूम हो कि 2022 में भूपतिनगर में विस्फोट की घटना में तीन लोगों की मौत हो गई थी। अदालत के निर्देश पर एनआइए घटना की जांच कर रही है। इस मामले में भूपतिनगर के कई लोगों को तलब किया जा चुका है, जिसका तृणमूल ने विरोध किया था।

एनआईए की टीम पर हुआ हमला

बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में ईडी पर हमले के बाद अब पूर्व मेदिनीपुर जिले के भूपतिनगर में राष्ट्रीय जांच  एजेंसी (एनआइए) की टीम पर हमला किया गया। कलकत्ता हाई कोर्ट के निर्देशानुसार एनआइए के अधिकारी 2022 में इलाके में हुए विस्फोट की जांच के लिए शनिवार को भूपतिनगर गए थे।

जब एनआइए दो लोगों को पकड़कर ले जा रही थी, उसी समय ग्रामीणों ने दोनों की रिहाई की मांग करते हुए एनआइए की गाड़ी को घेर लिया और कार पर हमला कर दिया। कार में तोड़फोड़ की गई। खबर है कि एनआइए के दो अधिकारियों को मामूली चोट लगी है।