पटना

राजगीर: कोयले से भरी मालगाड़ी की 14 बोगियां पटरी से उतरीं


राजगीर (नालंदा)(आससे)। राजगीर तिलैया रेलखंड पर नेकपुर गांव के समीप कोयले से भरे मालगाड़ी की 14 बोगियां दुर्घटनाग्रस्त होकर पटरी से उतर गई। यह भीषण हादसा उस समय हुआ जब तिलैया से मालगाड़ी ट्रेन कोयले भरकर बाढ़ एनटीपीसी के लिए दिन के करीब 12-30 बजे आ रही थी जहां नेकपुर गांव के समीप जबरदस्त दुर्घटनाग्रस्त होकर मालगाड़ी के बोगियां बिखर गई। दुर्घटना इतनी जबरदस्त थी कि मालगाड़ी के पार्ट पुर्जे के परखच्चे उड़ गए।

हालांकि इस भीषण घटना में किसी आम लोगों की नुकसान नहीं हुआ है। मालगाड़ी के ड्राइवर एवं गुड्स गार्ड सुरक्षित है। घटना की खबर सुनकर रेलवे स्टेशन प्रबंधक चंद्रभूषण प्रसाद, आरपीएफ एवं जीआरपी पुलिस बल मौके पर पहुंच कर रेलवे के वरीय पदाधिकारीयों को इस घटना की सूचना दी गई है। घटना को लेकर रेलवे स्टेशन प्रबंधक चंद्रभूषण प्रसाद ने बताया कि यह माल गाड़ी ट्रेन तिलैया से कोयले भरकर बाढ़ एनटीपीसी आ रही थी जहां यह घटना नेपुरा गांव के पास हुई है।

उन्होंने बताया कि अभी कोरोना कॉल को लेकर राजगीर तिलैया रेलखंड पैसेंजर ट्रेन कई दिनों से बंद पड़ा है, हालांकि कभी-कभी स्टॉप ट्रेन राजगीर तिलैया आना-जाना करती थी वह भी अभी एक सप्ताह से बंद थी। उन्होंने बताया कि राजगीर तिलैया रेलखंड में अभी 20 मालगाड़ी ट्रेनो की आवागमन हर एक दूसरे रूट से होती रहती है। यह मालगाड़ी तिलैया, राजगीर होते हुए बाढ़ पहुंचती थी।

शुक्र है कि अभी राजगीर तिलैया पैसेंजर ट्रेन का परिचालन कई महीनों से बंद पड़ा है। अभी फिलहाल मालगाड़ी ही इस रूट से आती जाती है। इस राजगीर तिलैया रेलखंड में हुए ट्रेन हादसा कहां चूक हुई है इसकी जांच पड़ताल रेल विभाग के वरीय पदाधिकारी को सूचना मिलने के बाद अपने स्तर से जांच पड़ताल कर रही है समाचार लिखे जाने तक अभी कोई भी वरीय पदाधिकारी घटनास्थल पर नहीं पहुंचे।