पटना

राजधानी पटना में देवर-भाभी की ट्रेन से कट कर मौत


पटना (आससे)। राजेंद्र नगर टर्मिनल के पुराना थाने के पास रेलवे ट्रैक पार करते समय ट्रेन की चपेट में आने से शनिवार की शाम देवर-भाभी की मौत हो गयी। देवर राहुल कुमार (21) गोपालपुर थाने के सितजैनचक का रहने वाला था और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग पास आउट भी था, जबकि भाभी नीलू देवी (28) गौरीचक थाने के बड़ी पिपरा की रहने वाली थी। उसके पति रविशंकर राम हैं। बताया गया है कि राहुल उनका ममेरा देवर था।

दोनों की बहन बाढ़ में रहती है। इसलिए वे लोग एक साथ बाढ़ जाने के लिए राजेंद्र नगर टर्मिनल से ट्रेन पकडऩे के लिए पहुंचे थे। दोनों के पास बाढ़ तक का रेल टिकट भी पाया गया है। दोनों शवों को जीआरपी ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बताया गया है कि राहुल कुमार व नीलू देवी एक साथ प्लेटफॉर्म नंबर तीन से पैदल ही पटरी पार करते हुए प्लेटफॉर्म संख्या चार की ओर जा रहे थे।

इसी बीच राजेंद्र नगर से बक्सर जाने वाली पैसेंजर ट्रेन गुजरी, लेकिन ये दोनों ध्यान नहीं दे पाये और अचानक ट्रेन सामने देख कर भागने लगे। इसी दौरान राहुल कुमार गिर गये और उनका सिर धड़ से अलग हो गया, जबकि ट्रेन से धक्का लगने पर नीलू देवी के सिर में काफी चोटें आयी और उनकी भी मौत हो गयी। घटना की जानकारी मिलने पर जीआरपी पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

राहुल के पिता मुन्ना राम छोटा-मोटा काम करके पूरे घर को चलाते हैं। राहुल उनके तीन बेटों में सबसे छोटा था और उन्होंने उसे इंजीनियरिंग की पढ़ाई कराने के लिए पूरी जिंदगी भर की कमाई झोंक दी थी, लेकिन जब राहुल ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर ली और अब नौकरी कर घर की आर्थिक स्थिति को ठीक करता, उससे पहले ही मौत हो गयी। इस घटना के बाद पूरा परिवार शोक में था और रो-रो कर बुरा हाथ था।