Latest News अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली

राजनीतिक गर्मागर्मी के बीच ठंडा पड़ा ट्विटर,


  • ट्विटर ने एक बार फिर अपने अकाउंट वेरिफिकेशन प्रोग्राम को यह कहते हुए रोक दिया है कि इसका उद्देश्य यूजर्स को ब्लू बैज देने के लिए एप्लिकेशन और रिव्यू प्रक्रिया में सुधार करना है। यह घोषणा तब हुई जब ट्विटर ने पिछले महीने स्वीकार किया कि उसने अपने सार्वजनिक सत्यापन कार्यक्रम को फिर से शुरू करने के बाद गलती से सत्यापित फर्जी खातों की ‘छोटी संख्या’ को स्थायी रूप से निलंबित कर दिया था।

कंपनी ने शुक्रवार देर रात एक ट्वीट में कहा, “हमने सत्यापन के लिए आवेदन करने के लिए रोल आउट एक्सेस पर अस्थायी रूप से रोक लगा दी है। ताकि हम आवेदन और समीक्षा प्रक्रिया में सुधार कर सकें।”माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने कहा, “जो इंतजार कर रहे हैं, उनके लिए हम जानते हैं कि यह निराशाजनक हो सकता है। हम चीजों को ठीक करना चाहते हैं और आपके धैर्य की सराहना करते हैं।”

पिछले महीने, ट्विटर ने कहा कि उसने गलती से कम संख्या में अनधिकृत (फर्जी) खातों के सत्यापन आवेदनों को मंजूरी दे दी थी। इसने एक बयान में कहा, “हमने अब अपने प्लेटफॉर्म हेरफेर और स्पैम नीति के तहत विचाराधीन खातों को स्थायी रूप से निलंबित कर दिया है, और उनके सत्यापित बैज को हटा दिया है।”