Latest News राजस्थान

राजस्थान: कांग्रेस कमेटी की बैठक में BJP को घेरने पर फैसला, महंगाई के खिलाफ चलेगा अभियान


  • राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने मंगलवार को 11 महीने बाद पहली बार सभी जिलाध्यक्षों और कांग्रेस की पूरी टीम के साथ मीटिंग की. सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच सियासी विवाद के बाद राजस्थान कांग्रेस की टीम भंग कर दी गई थी मगर एक महीने बाद भी नई टीम नहीं बन पाने की वजह से मंगलवार को पुरानी टीम के साथ ही कांग्रेस ने आगे बढ़ने का फ़ैसला किया.

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा की अध्यक्षता में हुई वर्चुअल बैठक में निर्णय लिया गया कि कांग्रेस महंगाई और पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ प्रदेश में 7 से 17 जुलाई तक अभियान चलाएगी. बैठक में कोरोना महामारी से पीड़ित परिवारों को सहायता देने के मकसद से चलाए जा रहे आउटरीच अभियान और कार्यकारिणी की गतिविधियों की समीक्षा की गई.

पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि देश में बढ़ती मंहगाई एवं पेट्रोल-डीजल की कीमतों के विरोध में 7 से 17 जुलाई तक अभियान चलाने के दिशा निर्देश दिए गए. डोटासरा ने कहा कि कांग्रेस की ओर से 30 दिनों में प्रत्येक ब्लॉक नगर स्तर पर 10-10 कोरोना योद्धा कोरोना पीड़ित परिवारों के घरों में जाकर निर्धारित गूगल फार्म में उनकी जानकारी भरकर राजस्थान प्रदेश कांग्रे्स कमेटी में स्थापित कन्ट्रोल रूम को सूचित करेंगे.

कन्ट्रोल रूम से सभी कोरोना योद्धाओं से समन्वय कर जरूरी जानकारी प्राप्त की जायेगी. उन्होंने कहा कि देश में मंहगाई बेलगाम हो गई है और आम आदमी को अपने परिवार के पालन-पोषण में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है.उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की गलत आर्थिक नीतियों के कारण देश में पेट्रोल एवं डीजल की कीमतें आसमान छू रही है. देश में सभी आवश्यक वस्तुएं खाद्यान्न, सब्जियां, फल आम आदमी की पहुंच से दूर होते जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि देश में केन्द्र सरकार की इन गलत नीतियों का विरोध करने की क्षमता केवल कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं में है.