Latest News राजस्थान

 राजस्थान में लॉकडाउन में ढील, धार्मिक स्थलों सहित इन जगहों को खोलने की मिली परमिशन


  • राजस्थान में सशर्त अनुमति के साथ सरकार ने लॉकडाउन में कुछ ढील दी है, जिसके चलते अब धार्मिक स्थानों, जिम, रेस्तरां आदि खुलने की अनुमति दे दी गई है.

राजस्थान सरकार ने कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में आई गिरावट को देखते हुए लॉकडाउन में और ढील देने का फैसला किया है. इसके तहत सरकारी कार्यालय अब शाम छह बजे तक खुल सकेंगे. वहीं जिन व्यापारिक प्रतिष्ठानों के कर्मचारियों को वैक्सीन की कम से एक खुराक लग चुकी है वो तीन घंटे अतिरिक्त यानी सायं सात बजे तक खुल सकेंगे. साथही धार्मिक स्थलों को भी सशर्त खोलने और एक जुलाई से विवाह सभागार और बारात घर खोलने की अनुमति भी देदी गई है, जिससे विवाह के कार्यक्रम भी हो सकेंगे. गृह विभाग ने इसके दिशा निर्देश शनिवार रात जारी किए हैं, जिसके चलते नए दिशानिर्देश सोमवार से लागू होंगे.

जानकारी के मुताबिक ऐसे सभी सरकारी कार्यालय जहां कार्मिकों की संख्या 25 से कम है, वहां शत-प्रतिशत कार्मिक और जिन कार्यालयों में कार्मिकों की संख्या 25 या 25 से ज्यादा है, उनमें 50 प्रतिशत कार्मिक को आने की अनुमति होगी. वहीं ऐसे कार्यालय जिनमें 60 प्रतिशत कार्मिकों को वैक्सीन की कम से कम पहली खुराक लग चुकी है, उनमें शत-प्रतिशत कार्मिकों के आने की अनुमति होगी. इसके अलावा शहर में संचालित सिटी और मिनी बसों का संचालन चालक एवं परिचालक के कोविड19 वैक्सीन की कम से कम पहली डोज लगवाने के बाद शुरू होगा.

दिशा  निर्देश के साथ मिली छूट

जानकारी के मुताबिक सभी व्यक्तियों के लिए सार्वजनिक उद्यान सुबह 5 से 8 बजे तक खुल सकेंगे. वहीं जिम और रेस्तरां के कम से कम 60 प्रतिशत कर्मचारियों का वैक्सीनेशन पूरा हो चुका है, उन्हें अतिरिक्त तीन घंटे यानी शाम 4 से शाम 7 बजे तक खोलने की अनुमति होगी.