पटना

राजस्व कर्मचारी के कारनामे से रक्तरंजित हो रहा रूपौली, 15 घायल


रूपौली (पूर्णिया)(आससे)। टीकापट्टी थाना क्षेत्र के गोड़ियर गांव में पैतृक संपत्ति के जमीन बंटवारे को लेकर राजस्व कर्मचारी ने अन्य फरीकेन को छोड़ एक का हिस्से से अधिक का मोटेशन कर दिया। इस बात को लेकर अन्य फरीकेन डीसीएलआर धमदाहा के शरण में जा पहुंचा। न्यायालय में मामला जाने के बाबजूद जमीन का खारिज दाखिल कर देना कहीं न कहीं राजस्व कर्मचारी के बदखिलाफी अथवा रिश्वतखोरी के ओर इशारा करता है। जबकि एक कट्ठा चार धूर जमीन का बंटवारा 14  फरीकेन के बीच किया जाना था और फिर राजस्व कर्मचारी के प्रतिवेदन के आलोक में सभी को भूमि स्वामित्व प्रमाण पत्र देना था।

दादा के चार भाई के नाम मात्र एक कट्ठा चार धूर जमीन बंटवारे और उस पर अधिग्रहण को लेकर विपक्षी गण सुभाष कुमार महतो, रामप्रीत महतो और रामजीत महतो के तरफ से जमकर रोड़ेबाजी और लाठियां भांजी गई। वैसे उन लोगों को भी चोटें आई है जो इलाज के लिए रेफरल अस्पताल रूपौली पहुंचे हैं। किन्तु रोड़ेबाजी में एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के लोगों में से अमीर लाल महतो, मुनिलाल महतो, फकीर चन्द महतो, नीलम देवी, सीता देवी, अभिनंदन कुमार, श्रवण कुमार, नीतीश कुमार, राज कुमार, शम्भु कुमार,बिनोद कुमार और सुरेश कुमार महतो को गम्भीर रूप से घायल कर दिया। चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. मदन मोहन दास ने सभी घायलों का उपचार किया। जबकि विशेष रूप से जख्मी बिनोद कुमार को हायर सेंटर रेफर कर दिया।

थानाध्यक्ष टीकापट्टी अरविंद कुमार ने बताया कि मामले की जानकारी प्राप्त हुई है। सभी घायलों को इलाज के लिए रेफरल अस्पताल रूपौली भेजा गया है। फिलहाल आवेदन नहीं मिला है। आवेदन मिलते ही जांच कर अग्रेतर कार्यवाई शुरू की जाएगी।