Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

राज्यपाल बीडी मिश्रा ने कर दिया कमाल,


  • इटानगर। अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) डॉ बी डी मिश्रा (Governor BD Mishra) ने राज्य के लोगों, विशेष रूप से युवा पीढ़ी से देश की सुरक्षा और सुरक्षा को पूरी तरह से सुरक्षित और संरक्षित करने का आह्वान किया है। 1971 के युद्ध में पाकिस्तान पर भारतीय सेना की जीत के स्वर्ण जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में स्वर्णिम विजय वर्ष के उत्सव में भाग लेते हुए, राज्यपाल (Governor) ने लोगों से राष्ट्र की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा के लिए सर्वोच्च बलिदान देने के लिए खुद को तैयार करने का आह्वान किया।

राजभवन से जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि मिश्र ने इस अवसर पर विजय मशाल (victory torch) प्राप्त किया, जिसने 106 ब्रिगेड के कमांडर ब्रिगेडियर एन रोमियो सिंह से राज्य की पूरी लंबाई और चौड़ाई को कवर किया है। युद्ध में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि देते हुए और युद्ध के दिग्गजों को सर्वोच्च सम्मान देते हुए, मिश्रा ने कहा कि आज के युवाओं को स्वर्णिम विजय वर्ष उत्सव से प्रेरणा लेनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि भारतीय सशस्त्र बलों के अधिकारियों और सभी रैंकों ने 1971 में बांग्लादेश के लिए मुक्ति संग्राम में वीरता का प्रदर्शन किया था। गवर्नर, जिन्होंने स्वयं बांग्लादेश में युद्ध में भाग लिया था और तत्कालीन पूर्वी पाकिस्तान की आबादी पर पाकिस्तानी सैनिकों (Pakistani soldiers) की अमानवीय क्रूरता को देखा था, ने कहा कि 1971 के भारत-पाक युद्ध में पाकिस्तान पर भारत की जीत भारतीय सशस्त्र बलों की क्षमता और क्षमता को दर्शाती है।