Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद को भाया मधुबनी खादी,


  • पटना. राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद इन दिनों बिहार की यात्रा पर हैं. आधिकारिक कामकाज निपटाने के बाद उन्‍होंने शुक्रवार को बिहार के कुछ स्‍थलों का भ्रमण भी किया. पटना साहिब स्थित विश्‍व प्रसिद्ध गुरुद्वारे में मत्‍था टेकने के बाद राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद खादी मॉल भी गए. यहां से उन्‍होंने कुर्ता-पायजामा के लिए कपड़े खरीदे. राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद को मधुबनी खादी का कपड़ा काफी पसंद आया. वहीं, उनकी पत्‍नी और बेटी को भागलपुरी सिल्‍क पसंद आया और उन्‍होंने भी मॉल से कुछ कपड़े भी खरीदे.

बता दें कि राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद बिहार की तीन दिवसीय यात्रा पर हैं. राष्‍ट्रपति ने शुक्रवार को सबसे पहले पटना रेलवे जंक्‍शन के समीप स्थित प्रसिद्ध हनुमान मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना की. इसके बाद महामहिम परिवार संग पटना साहिब स्थित हरमंदिर साहिब गुरुद्वारा जाकर मत्‍था टेका. राष्‍ट्रपति कोविंद इसके बाद खादी मॉल के लिए रवाना हो गए. यहां बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने उनका स्‍वागत किया. खादी मॉल का निरीक्षण करने के बाद राष्‍ट्रपति ने परिवार संग खरीदारी भी की.

गौरतलब है कि गुरुवार को बिहार विधानसभा के 100 साल पूरे होने को लेकर पटना में शताब्दी समारोह मनाया गया. समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शामिल हुए. बिहार विधानसभा परिसर में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति काफी गदगद दिखे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा बिहारी राष्ट्रपति कहे जाने पर रामनाथ कोविंद ने कहा कि इससे उन्हें आनंद की अनुभूति होती है. राष्ट्रपति ने कहा कि बिहार आने पर उन्हें घर जैसा एहसास होता रहा है.