News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

राहुल गांधी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर वार


  1. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने ट्वीट किया, ”चीन यहां बने रहने वाला था, कहां? हमारी जमीन पर।” प्रधानमंत्री की चुप्पी को लेकर उन पर प्रहार किया। चीन की ओर बुनियादी ढांचे का इसी पैमाने का विकास भी हुआ है।

नई दिल्लीः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि वह ‘किसानों और भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या’ तथा तेल की बढ़ती कीमतों पर चुप्पी साधे हुए हैं, लेकिन जब उनकी आलोचना की जाती है या उनके मित्रों पर सवाल किये जाते हैं तब वह आक्रोशित हो जाते हैं।

राहुल ने पूर्वी लद्दाख के संदर्भ में थल सेना प्रमुख एम एम नरवणे की ‘चीन यहां बने रहने के लिए था’ टिप्पणी को लेकर भी सरकार की आलोचना की। पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के जमावड़े पर जनरल नरवणे के बयान से जुड़ी एक खबर को टैग करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने ट्वीट किया, ”चीन यहां बने रहने वाला था, कहां? हमारी जमीन पर।”

राहुल ने एक अन्य ट्वीट में तेल की बढ़ती कीमतों और उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों की हालिया हत्याओं पर प्रधानमंत्री की चुप्पी को लेकर उन पर प्रहार किया। उन्होंने ट्वीट किया,”पीएम साइलेंट – बढ़ती महंगाई, तेल के दाम, बेरोजगारी, किसान व भाजपा कार्यकर्ता की हत्या। पीएम वायलेंट – कैमरा व फ़ोटो ऑप में कमी, सच्ची आलोचना, मित्रों पर सवाल।”

उल्लेखनीय है कि जनरल नरवणे ने शनिवार को कहा था, ”हां, यह चिंता का विषय है कि बड़े पैमाने पर जमावड़ा हुआ है और यह जारी है और उस तरह के जमावड़े को बनाए रखने के लिए, चीन की ओर बुनियादी ढांचे का इसी पैमाने का विकास भी हुआ है।” उन्होंने कहा था, ”तो, इसका मतलब है कि वे (पीएलए) वहां जमे रहेंगे। हम इन सभी घटनाक्रम पर कड़ी नजर रखे हुए हैं, लेकिन अगर वे वहां बने रहेंगे, तो हम भी वहां डटे रहेंगे।”