News TOP STORIES नयी दिल्ली

राहुल गांधी डिब्रूगढ़ में छात्रों से बोले- आपको पत्थरों लाठियों से नहीं प्यार से लड़ना होगा,


कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज असम के डिब्रूगढ़ में पहुंचे हैं। डिब्रूगढ़ के लाहोवाल में राहुल गांधी छात्रों से रूबरू हुए। इस दौरान राहुल गांधी ने बिना नाम लिए आरएसएस पर हमला बोला। साथ ही, बेरोजगारी, सीएए और किसान आंदोलन का मुद्दा भी उठाया है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि लोकतंत्र का अर्थ है-असम की आवाज असम को नियंत्रित करनी चाहिए। अगर हम छात्रों को शामिल नहीं करते हैं तो लोकतंत्र नहीं हो सकता है।

आपको प्यार से लड़ना होगा

जब आपको लगता है कि राज्य को लूटा जा रहा है तो युवाओं को सक्रिय रूप से राजनीति में भाग लेना चाहिए और असम के लिए लड़ना चाहिए। आपको पत्थरों, लाठियों से नहीं प्यार से लड़ना होगा।

एक बल पूरे देश को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहा

राहुल गांधी ने आगे कहा कि आपको लगता है कि लोकतंत्र में गिरावट आ रही है। युवा बेरोजगार हैं, किसान विरोध कर रहे हैं, सीएए है। अगर हम दिल्ली में आते हैं तो हम असम के लोगों से उनकी संस्कृति, भाषा को भूलने के लिए नहीं कह सकते। एक बल, नागपुर में पैदा हुआ, पूरे देश को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहा है।

असम में आपको बांटा जा रहा है। एक धर्म को दूसरे धर्म से लड़ाकर। एक व्यक्ति को दूसरे व्यक्ति से लड़ाकर और उसके बाद जो आपका है चाहे एयरपोर्ट हो, टी गार्डन हो उन सबको बेचकर अपने मित्रों को दिया जा रहा है।