News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

राहुल गांधी बोले, उत्तर प्रदेश से शुरुआत कर देश में बड़ा बदलाव ला रही है कांग्रेस


नई दिल्ली, । कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश से देश में एक बड़ा बदलाव ला रही है। जहां उसने उन लोगों को टिकट दिया है, जिन्होंने सत्तारूढ़ के हाथों अन्याय सहा है।  उन्होंने कहा कि कांग्रेस लोगों के साथ साझेदारी में विश्वास करती है और सेवा के नाटक में शामिल नहीं होती है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने हिंदी में लिखे एक फेसबुक पोस्ट के माध्यम से कहा कि हम देश में एक बड़ा बदलाव ला रहे हैं और इसकी शुरुआत उत्तर प्रदेश से की गई है। राहुल ने कहा कि हम शोषण के खिलाफ लड़ेंगे और उन्हें न्याय दिलाने में लोगों की आवाज बनकर जीतेंगे।

उन्होंने कहा कि हम ‘जन सेवा’ का नाटक नहीं करते हैं, हम साझेदारी बनाते हैं। नफरत की राजनीति खत्म हो रही है और कांग्रेस सत्ता में आ रही है।

गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए अब तक 125 उम्मीदवारों में से 50 महिलाओं को मैदान में उतारने के अपने वादे का सम्मान किया है। खास बात यह है कि उम्मीदवारों की इस सूची में वे लोग भी शामिल हैं, जिन्होंने भाजपा के हाथों अन्याय सहा है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची में एक महिला का नाम भी शामिल है, जिसने नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (सीएए) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। जिसके माध्यम से भाजपा देश की एकता को नुकसान पहुंचाना चाहती है। गांधी ने कहा कि ऐसी कई महिलाएं हैं जिन्हें पार्टी ने उत्तर प्रदेश में अपनी परिवर्तन की राजनीति के हिस्से के रूप में मैदान में उतारा है।