Latest News उत्तराखण्ड नयी दिल्ली

रुद्रप्रयाग में हुई आफत की बारिश, दो गांवों में तबाह हुए खेत, सड़कें भी ब्लॉक


  • रुद्रप्रयाग में भारी बारिश के बाद कई जगहों पर बरसाती नाले उफान पर आ गए हैं. साथ ही कुछ जगहों पर मोटर मार्ग भी ब्लॉक हो गए हैं. लोगों ने मदद की गुहार लगाई है.

रुद्रप्रयाग. उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में बीती रात आफत की बारिश हुई. भारी बारिश और ओलावृष्टि ने इलाके में जमकर तबाही मचाई. बडमा पट्टी में बीती शाम हुई बारिश से धरियांज और किरोड़ा गांव में बरसाती नाले उफान पर आ गए हैं. इस कारण दोनों गांव की सिंचित खेती पूरी तरह तबाह हो गई है. वहीं किरोडा गांव में तूफान से एक आवासीय घर की छत उड़ गई है.

जगह-जगह सड़कें ब्लॉक
भारी बारिश का असर सड़कों पर भी देखने को मिला है. गुप्तकाशी-मयाली मोटर मार्ग जगह-जगह अवरुद्ध हो गया है जिससे यहां यातायात ठप हो गया है. भारी बारिश से जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो गया है. हालांकि अभी जनहानि की कोई सूचना नहीं है, लेकिन क्षेत्र के अन्य गांव में भी बारिश व ओलावृष्टि के कारण खेतों के बड़े नुकसान के दावे कर रहे हैं.

अभी तक नहीं मिली मदद
जिला प्रशासन की टीम अभी तक इन गांवों में मदद के लिए नहीं पहुंच सकी है. यूकेडी के नेता मोहित डिमरी ने मौके पर पहुंचकर आपदा ग्रस्त क्षेत्र का जायजा लिया है. उन्होंने कहा कि गांव में व्यापक पैमाने पर खेती को नुकसान हुआ है, जिसमें ग्रामीणों की धान सहित सब्जियों की फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है. उन्होंने कहा कि प्रशासन को इन गांवों का जल्दी मुआयना कर सड़क को बहाल करना चाहिए और लोगों को हुए नुकसान की भरपाई की जानी चाहिए.