पटना

रूपौली: आग की भेंट चढ़ा दो परिवार का आशियाना


रूपौली (पूर्णिया)(आससे)।  टीकापट्टी थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर छर्रापट्टी पंचायत स्थित धूसर गांव में जिओ टेलीकॉम कम्पनी टॉवर के समीप घर में बीते शनिवार को देर रात अचानक आग लग जाने से  घरों में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया।

घटना के बाबत पीड़ित मनोहर कुमार उर्फ मिस्टू सिंह ने बताया कि बीते शनिवार की देर रात अचानक घर से आग की लपटें निकलने लगी। हो हल्ला सुन ग्रामीण दौड़कर आए और घटना की  सूचना टीकापट्टी थाना को दी। सूचना पर रूपौली थाने की अग्निशमन गाड़ी घटनास्थल पर आई।

जहाँ ग्रामीणों के सहयोग से आग पर जब तक काबू पाया जाता, तब तक घर में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। पीड़ित मनोहर कुमार ने आगे बताया कि आगजनी की घटना में घर में रखा नगदी समेत पलंग, पंखा,तीस बोरा गेहूं, ड्रम में रखा मकई, होण्डा मशीन आदि अग्नि की भेंट चढ़ गया। जबकि बगल में रखे मवेशी का चारा गेहूँ भूसा भी जल गया।

घटना की सूचना मिलते ही प्रखंड प्रमुख रेखा देवी अपने समर्थकों के साथ घटनास्थल पहुंच पीड़ित परिवार के सदस्यों को सांत्वना दी। जबकि आग लगने की घटना की जानकारी तत्काल अंचलाधिकारी रूपौली को देने का काम किया। अंचलाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि अधीनस्थ हल्का कर्मचारी को क्षति के आकलन के लिए भेजा गया है। जांच प्रतिवेदन मिलते ही अग्रेतर कार्यवाई की जाएगी।