पटना

रूपौली: प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने किया पुस्तकालय का शुभारंभ


रूपौली (पूर्णिया)(आससे)।  गोड़ियर पूरब पंचायत के पंचायत भवन में बुधवार को पुस्तकालय का श्रीगणेश प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी तेजनारायण यादव, मुखिया हीरामणि देवी, सरपंच दाना देवी, बीआरपी तुलानंद मंडल,कुन्दन कुमार भारती ने संयुक्त रूप से फीता काटकर और दीप प्रज्वलित कर किया।

प्राप्त सूचना अनुसार बताया गया कि जिलाधिकारी पूर्णियाँ के निर्देश के आलोक में सभी पंचायतों में एक पुस्तकालय का निर्माण किया जाना सुनिश्चित है। जिसमें प्रथम चरण में प्रखंड के 50 प्रतिशत पंचायतों में पुस्तकालय का उद्घाटन किया जाना है। इसी क्रम में गोड़ियर पूरब पंचायत में पुस्तकालय का विधिवत शुभारंभ पंचायत के बुद्धिजीवी वर्ग की उपस्थिति में किया गया।

इस मौके पर संकुल संसाधन केंद्र आदर्श मध्य विद्यालय गोड़ियर के अधीन पड़ने वाले विद्यालय के शिक्षकों के सहयोग से संकुल समन्वयक अजय कुमार के द्वारा 515 पुस्तकों का संग्रहण कर पुस्तकालय को भेंट करने का काम किया गया। जबकि भेंट किए गए पुस्तकों की सूची पंचायत प्रधान हीरामणि देवी को तत्काल सौंपी गई।

जबकि पुस्तकालय श्रीगणेश के शुभ अवसर पर संजय गुप्ता, मनोज सिंह, दिनेश यादव, सत्यनारायण यादव, शंकर सहनी,पूर्व सरपंच अखिलेश महतो आदि काफी संख्या में पंचायत वासी उपस्थित थे।