पटना

रूपौली: लॉकडाउन का उल्लंघन, छः दुकाने सील


रूपौली (पूर्णिया)(आससे)। अनुमंडल मुख्यालय में लॉकडाउन का उल्लंघन करते पाए जाने पर छह रेडीमेड कपड़ा दुकानों को सील कर दिया गया। धमदाहा मुख्य बाजार स्थित निशु फैंसी ड्रेसेस, निराला रेडीमेड सेंटर, प्रियंका ड्रेसेस, प्रिंस फैंसी ड्रेसेस, महादेव गारमेंट्स तथा दुपट्टा रेडीमेड सेंटर को लॉकडाउन के शर्तों का उल्लंघन करते पाए जाने पर लॉकडाउन की संपूर्ण अवधि तक के लिए सील कर दिया गया है।

विदित है कि कोरोना महामारी के बढ़ते कहर और संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा सिर्फ आवश्यक वस्तुओं के दुकानों को भी निर्धारित समयावधि में दुकान खोलने की इजाजत दी है। जिसमें कपड़े का दुकान शामिल नहीं हैं। पिछले कुछ दिनों से शिकायत प्राप्त हो रही थी कि चोरी-छिपे रेडीमेड कपड़े के दुकानदार दुकान खोल कर लोगों को दुकान के अंदर कर लेते हैं तथा बारी-बारी से ग्राहकों को सामान देते हैं। इसी कड़ी में सोमवार को अनुमंडल प्रशासन तथा पुलिस के द्वारा संयुक्त रूप से बड़ी कार्रवाई करते हुए 6 दुकानों को लॉक डाउन की अवधि तक के लिए पूर्णतया सील कर दिया गया है।

औचक छापेमारी के दौरान अपर अनुमंडल पदाधिकारी डॉ. संजीव कुमार सज्जन, प्रखंड विकास पदाधिकारी विजय चंद्रा ने बताया कि कोई भी दुकानदार लॉकडाउन के शर्त का उल्लंघन करते हुए पाया जाता है तो उनके विरुद्ध मामला दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी भी की जाएगी। उन्होंने बताया कि पिछले कई दिनों से बाजार में व्यापक रूप से प्रचार प्रसार कर जन जागरूकता अभियान चलाया गया है तथा लॉकडाउन के शर्तों का अनुपालन सुनिश्चित करने हेतु कई स्तरों पर बैठक भी की गई है।

फिर भी कुछ दुकानदारों ने लॉकडाउन के शर्तों का उल्लंघन करके वैश्विक महामारी कॉरोना संक्रमण को बढ़ावा देने जैसे कुकृत्य कार्य में संलिप्त पाए गए हैं। अभी दुकानों को सील करने की कार्रवाई की गई है, अगर दुकानदारों के चोरी छुपे का खेल चलता रहा तो आपदा प्रबंधन अधिनियम तथा भारतीय दंड संहिता के सुसंगत धाराओं के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तारी भी की जाएगी।

वहीं अपर अनुमंडल पदाधिकारी ने आम जनमानस से अपील किया कि कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन के शर्तों का अनुपालन करना सुनिश्चित करें और प्रशासन को सहयोग दें।