पटना

गोपालगंज: कोरोना संक्रमित 39 सीरियस मरीज ठीक होकर अपने घर लौटे : डीएम


गोपालगंज। जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी और पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार ने आज प्रेस वार्ता करते हुए गोपालगंज जिले में कोबीड की स्थिति से पत्रकारों को अवगत कराया इस मामले में जिलाधिकारी ने बताया कि फिलहाल गोपालगंज में 2264 एक्टिव केस हैं जिनको आइसोलेशन में रखा गया है या ट्रीटमेंट चल रहा है। अब तक 9026 लोग कोविड से रिकवर कर लिए गए हैं और फिलहाल 164 लोग सीरियस हैं जिनका कोविड केयर सेंटर में ट्रीटमेंट चल रहा है। वहीं जिलाधिकारी ने बताया कि शनिवार को 142 सीरियस मरीज एडमिट थे और उनको ऑक्सीजन चढ़ाया जा रहा था उनमें से 39 लोग एक दिन में स्वस्थ होकर अपने घर लौटे हैं यह गोपालगंज के लिए अच्छा न्यूज़ है।

साथ ही जिलाधिकारी ने बताया कि गोपालगंज में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है जबकि लोग ऑक्सीजन को लेकर तरह-तरह की अफवाहें फैला रहे हैं। इसलिए गोपालगंज वासियों से जिलाधिकारी ने अपील की है कि अपने डॉक्टरों पर भरोसा रखिए और डॉक्टर को जब आवश्यकता होगी तो निश्चित आपके पास ऑक्सीजन पहुंच जाएगा आप स्वयं ऑक्सीजन की डिमांड ना करें और बहुत सारे लोग ऑक्सीजन का सिलेंडर पकड़ कर बैठे हुए हैं कि यदि उनको कोई प्रॉब्लम हो जाएगी तो ऑक्सीजन कहां से आएगा।

इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि ऐसा कोई भी व्यक्ति ना करें क्योंकि इससे जरूरतमंद लोग वंचित रह जाएंगे और संसाधन का दुरुपयोग हो जाएगा। इसलिए आप घबराएं नहीं डॉक्टर जैसा सजेस्ट करते हैं वैसा ही करे अपने डॉक्टर पर पूर्ण रूप से भरोसा रखें। डॉक्टर आप सबके मित्र हैं, बहुत सारे लोग एक वार्ड से दूसरे वार्ड में शिफ्ट नहीं होना चाह रहे हैं। जबकि हम लोगों की पॉलिसी है कि सीरियस मरीजों के लिए अलग वार्ड है और जब वे लोग थोड़े बहुत ठीक हो जाते हैं तो उनको फिर दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया जाता है और जब बिल्कुल ठीक हो जाते हैं तो उनको फिर एक अलग वार्ड में शिफ्ट करके एक दिन रखा जाता है।

उसके बाद डिस्चार्ज किया जाता है तो बहुत सारे पेशेंट वार्ड शिफ्ट नहीं करते हैं और डॉक्टरों तथा कर्मचारियों पर जबरदस्ती दबाव बनाते हैं यह कहीं से भी उचित नहीं है स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन जो भी कदम उठा रहा है वह आम जनता के हित के लिए ही उठा रहा है इसलिए आप सभी से निवेदन है कि आप प्रशासन की बातों को समझे और डॉक्टर जो बताए उसको फॉलो करें निश्चित ही सभी लोग स्वस्थ हो जाएंगे और इस महामारी के प्रकोप से जल्द ही हम बाहर आ जाएंगे।