Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

रूस के अमीर सांसद की भारत में हुई रहस्यमयी तरीके से मौत, तफ्तीश में जुटी ओडिशा पुलिस


मॉस्को,: रूसी सांसद पावेल एंटोव (pavel antov) भारत के एक होटल में मृत पाए गए। बता दें कि एंटोव ओडिशा के रायगडा क्षेत्र में छुट्टी पर थे जहां वह अपना 65वां जन्मदिन मना रहे थे। पुलिस के मुताबिक, वह तीसरी मंजिल के होटल की खिड़की से गिरकर मृत पाए गए।

रूस की समाचार एजेंसी तास (TASS) की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ओडिशा के इसी होटल में एक हफ्ते के भीतर रूसी सांसदों की यह दूसरी मौत है। एंटोव की मौत की जांच कर रहे पुलिस अधीक्षक विवेकानंद शर्मा ने कहा कि अधिकारियों ने उनके परिवार की अनुमति से 26 दिसंबर (सोमवार) को शव का अंतिम संस्कार किया। बता दें कि एंटोव रविवार, 25 दिसंबर को मृत पाए गए थे।

संसद के उपाध्यक्ष व्याचेस्लाव कार्तुखिन ने की खबर की पुष्टि

रूसी समाचार एजेंसी, TASS के अनुसार, टेलीग्राम चैनल पर क्षेत्रीय संसद के उपाध्यक्ष व्याचेस्लाव कार्तुखिन ने इस खबर की पुष्टि की और कहा, ‘हमारे सहयोगी और एक सफल उद्यमी पावेल एंटोव का निधन हो गया। संयुक्त रूस गुट के प्रतिनिधियों की ओर से, मैं अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।’

चार रूसी पर्यटकों ने एक साथ किया था चेक इन

पावेल की मौत उनके पार्टी सहयोगी, 61 वर्षीय व्लादिमीर बुडानोव (Vladimir Budanov) की रहस्यमय मौत के दो दिन बाद हुई है, जो ओडिशा के रायगढा के इसी होटल में मृत पाए गए थे। व्लादिमीर और एंटोव सहित चार रूसी पर्यटकों ने 21 दिसंबर को कंधमाल जिले के दारिंगबाड़ी का दौरा करने के बाद होटल में चेक इन किया था।

दिल का दौरा पड़ने से हुई एक की मौत

एसपी विवेकानंद ने इस संबंध में बताया कि 22 दिसंबर की सुबह चार लोगों में से एक (बी व्लादिमीर) की मृत्यु हो गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हुई थी। उनके मित्र पावेल उनकी मृत्यु के बाद उदास थे और उनकी भी 25 दिसंबर को मौत हो गई।

बेहोशी की हालत में मिले थे व्लादिमीर

इस बीच, रूसी पर्यटकों के एक गाइड जितेंद्र सिंह ने बताया कि हमारे लोग रायगढ़ा होटल में रहने के लिए आए थे। उनमें से एक 61 वर्षीय व्यक्ति बी व्लादिमीर बीमार थे। अगली सुबह जब हम उनके कमरे में गए तो वह बेहोशी की हालत में पड़े हुए थे, जिसके बाद हमने पुलिस को इसकी जानकारी दी थी।