News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

रेल मंत्री पीयूष गोयल की मौजूदगी में आज BJP में शामिल होंगे कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद : सूत्र


  1. कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद आज बीजेपी में शामिल होंगे. मिली जानकारी के मुताबिक, जितिन प्रसाद रेल मंत्री पीयूष गोयल के घर पहुंचे, जहां से दोनो गृहमंत्री अमित शाह के घर के लिए साथ निकले हैं. उम्मीद है कि दोनो नेता एकसाथ बीजेपी कार्यालय आएंगे.

बता दें कि उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद और बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने आज सुबह ही ट्वीट करके इसकी संभावना जताई थी. हालांकि, ट्वीट में उन्होंने बीजेपी ज्वाइन करने वाले नेता का नाम नहीं लिखा था. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘एक प्रख्यात हस्ती आज दोपहर 1 बजे 6A डीडीयू मार्ग स्थित BJP मुख्यालय (नई दिल्ली) में बीजेपी में शामिल होगी.’

राजनीति में कदम रखने के 3 साल बाद बन गए थे जनरल सेक्रेटरी

साल 2001 में जितिन प्रसाद ने इंडियन यूथ कांग्रेस से अपने राजनीति की शुरुआत की. वे यूथ कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी बनाए गए. साल 2004 में जितिन प्रसाद ने अपना पहला चुनाव जीता. वे 14वीं लोकसभा में सांसद चुने गए. यूपी के अपने होमटाउन शाहजहांपुर से सांसद बनकर दिल्ली पहुंचे. संसद में अपनी पहली ही पारी में जितिन प्रसाद को राज्यमंत्री का दर्जा दिया गया. उन्हें स्टील मिनिस्ट्री में राज्यमंत्री बनाया गया. उस वक्त केंद्रीय कैबिनेट में जितिन प्रसाद सबसे युवा मंत्री थे.