पटना

रोहतास: मृतक के पाकेट से एटीएम निकाल कर फर्जी निकासी, अभियुक्त गिरफ्तार


डिहरी ऑन सोन (रोहतास)(आससे)।  जिले के दरिहट थाना अंतर्गत गत 30 अप्रैल को डीएवी भडकुरिया में कार्यरत क्लर्क अभिमन्यु कुमार की मृत्यु कोरोना से हो जाने के कारण सरकार द्वारा दिए गए दिशा निर्देश के आलोक में नगर परिषद डिहरी  के द्वारा दरिहट थाना अंतर्गत धरहरा में किराए पर रह रहे मृतक के शव को स्थानीय विशाल डोम पिता छोटन राम वार्ड नंबर 26 अंबेडकर कॉलोनी शिव मंदिर के बगल में मोहन बीघा थाना डेहरी जिला रोहतास एवं उनके अन्य सहयोगियों द्वारा दाह संस्कार करने के लिए ले जाया गया। उसी क्रम में दाह संस्कार करने वालों ने मृतक के शर्ट में रखा एटीएम भी ले लिया और मृतक के एटीएम का उपयोग कर उसके खाता से 106500 रुपये निकासी कर लिया। इस संबंध में मृतक की पत्नी छाया कुमारी के आवेदन के आधार पर दरिहट थाना में केस दर्ज हुआ।

अनुसंधान एवं पर्यवेक्षण के दौरान घटना को सत्य पाते हुए अभियुक्त विशाल डोम पिता छोटन राम एवं उसके अन्य सहयोगी के विरुद्ध सत्य पाया गया। पुलिस अधीक्षक रोहतास द्वारा अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी डेहरी के नेतृत्व में थाना अध्यक्ष दरिहट एवं अन्य पुलिस पदाधिकारी की एक विशेष टीम का गठन किया गया था।

पुलिस अधीक्षक रोहतास को 15 जून को गुप्त सूचना मिली की उपरोक्त कांड के अभियुक्त अपने घर डेहरी में छुपे हुए हैं। इस सूचना का सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई हेतु विशेष टीम को भेजा गया। जहां से अभियुक्त विशाल डोम को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस कांड में अन्य अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु लगातार छापेमारी की जा रही है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी जल्द कर ली जाएगी।