पटना

रोहतास में कुख्यात कल्लू खां की हत्या, पत्नी मुखिया पद के लिए लड़ रही है चुनाव


सासाराम (आससे)। शिवसागर थाना क्षेत्र के कैथी गांव में शनिवार की अहले सुबह घात लगाये बैठे अपराधियों ने उसी गांव के निवासी और जिले का कुख्यात अपराधी कल्लू खां को गोली मार हत्या कर दी, उसकी पत्नी मुखिया का चुनाव लड़ रही थी, दो दिन बाद ही मतदान होना है। घटना के बाबत बताया गया कि शनिवार की सुबह मे पत्नी संग चुनाव प्रचार के लिए घर से निकले थे तभी अपराधियों ने गोली मारी दी। जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी।

घटना के बाद घटनास्थल पर लोगों की भीड़ लग गयी। घटना के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है। इस संबंध में लोगों का कहना है कि कल्लू खां इस बार कोनार पंचायत से मुखिया पद पर अपनी पत्नी रानी खातून को चुनाव लड़वा रहा था। रोजाना की तरह वह चुनाव प्रचार के लिए बाइक से पत्नी के साथ सुबह करीब 6 बजे क्षेत्र में निकला था। इसी दौरान पूर्व से घात लगाये तीन अपराधियों ने उसे मार डाला।

इधर घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस के अनुसार हत्या के कारणों का पता लगाया जा रहा है। कल्लू खां आपराधिक प्रवृति का था। कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है। हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है। कुख्यात अपराधी सरगना कल्लू खां उर्फ फिरोज खां कैमूर जिला अंतर्गत सिकठी गांव का रहने वाला था और वर्तमान मे वह कैथी गांव मे ही रह रहा था। कल्लु खां दो दर्जन से ज्यादा अपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया था। जिसमें हत्याएं, बैंक डकैती, राहजनिक व अपहरण के वारदात शामिल थे। कल्लू खां के उपर रोहतास व कैमूर में दो दर्जन मामले दर्ज थे।

शिवसागर प्रखंड के कोनार पंचायत के वार्ड सदस्य तारा खातुन के पुत्र खुर्शीद की हत्या मामले में 2018 में गिरफ्तार हुआ था, अभी जमानत पर बाहर था। घटना के बाद परिजन और ग्रामीणो ने शव को घटनास्थल पर ही रख विरोध करने लगे। बाद में पुलिस ने समझा-बुझा अपराधियों को जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन दे शव को कब्जे मे ले पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा। जहा पोस्टमार्टम के बाद शव परिजन को सौंप दिया गया। वही पुलिस अपराधियों को चिन्हित कर गिरफ्तारी के प्रयास में जुट गयी है।