Latest News खेल

रोहन बोपन्ना मिश्रित युगल से बाहर, ऑस्ट्रेलियाई ओपन में भारतीय चुनौती समाप्त


मेलबर्न. अनुभवी रोहन बोपन्ना के मिश्रित युगल वर्ग के पहले दौर में हारने के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई ओपन में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई. बोपन्ना और चीन की यिंगिइंग दुआन की जोड़ी अमेरिका की बेथानी माटेक सैंड्स और ब्रिटेन के जैमी मर्रेसे 4.6, 4.6 से हार गई. पहले दौर का मैच करीब एक घंटे तक चला. इससे पहले बोपन्ना और जापान के बेन मैकलाचलान को पुरुष युगल वर्ग में कोरिया के वाइल्ड कार्डधारी जि युंग नैम और मिन क्यु सोंग ने 6.4, 7.6 से हराया था. दिविज शरण और अंकिता रैना पुरुष और महिला युगल से पहले दौर में ही हारकर बाहर हो चुके हैं.

किसी ग्रैंडस्लैम के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने वाली तीसरी भारतीय महिला अंकिता और रोमानिया की मिहाइला बुजारनेकू की जोड़ी वाइल्ड कार्डधारी ओलिविया गाडेकी और बेलिंडा वुलकॉक से एक घंटे 17 मिनटमें 3.6, 0.6 से हार गई. पुरुष युगल वर्ग में दिविज और स्लोवाकिया के इगोर जेलेने की जोड़ी को जर्मनी के यानिक हांफमैन और केविन के ने पहले दौर में 6.1, 6.4 से हराया.

स्वितोलिना ऑस्ट्रेलियाई ओपन के चौथे दौर में
ऑस्ट्रेलियाई ओपन के छठे दिन खिलाड़ियों के बेहतरीन खेल को सराहने के लिए कोई दर्शक कोर्ट पर नहीं था, जबकि दुनिया की पांचवें नंबर की खिलाड़ी एलिना स्वितोलिना ने 26वीं रैंकिंग वाली यूलिया पुतिनत्सेवा को 6.4, 6.0 से हराकर चौथे दौर में प्रवेश कर लिया. एक होटल में कोरोना संक्रमण के मामले आने के बाद विक्टोरिया प्रांत में पांच दिन का लॉकडाउन लगा दिया गया है.इससे पहले पांच दिन रोज 30000 दर्शक कोर्ट पर आ रहे थे. स्वितोलिना 2019 में विम्बलडन और अमेरिकी ओपन सेमीफाइनल तक पहुंची थी. शीर्ष वरीयता प्राप्त एश्ले बार्टी, दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी राफेल नडाल और चौथी रैंकिंग वाले डेनिल मेदवेदेव के मैच भी आज होंगे.