Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

लखीमपुर हिंसा: शाहजहांपुर गुरुद्वारा में मत्था टेकेंगे अखिलेश यादव,


  • उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के पीड़ितों के बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भले ही नहीं पहुंच पाए हों, लेकिन उन्होंने बुधवार को शाहजहांपुर जाकर बड़ा संदेश देने का प्लान बनाया है. अखिलेश यादव बंडा के सुनासिर नाथ मंदिर में पूजा करेंगे और नानकपुरी गुरुद्वारा में अमावस्या पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे. इस दौरान बीजेपी के एक एमएलसी को सपा में शामिल भी करा सकते हैं.

अखिलेश का तराई बेल्ट में यह दौरा ऐसे समय हो रहा है जब लखीमपुर खीरी मामले के चलते इस इलाके ही नहीं बल्कि पूरे सूबे की सियासत गरम है. अखिलेश यादव शाहजहांपुर के जिस नानकपुरी गुरुद्वारा जा रहे हैं, वहां से लखीमपुर खीरी घटना स्थल की दूरी महज 50 किमी है .अखिलेश भले ही शाहजहांपुर जा रहे हैं, लेकिन संदेश लखीमपुर खीरी को देना है. इस समय लखीमपुर मामले में हाई अलर्ट है.

अखिलेश गुरुद्वारा में माथा टेकेंगे

शाहजहांपुर जनपद लखीमपुर से सटा हुआ है. घटना को लेकर किसानों में आक्रोश है, जिसे अखिलेश यादव गुरुद्वारा में माथा टेकने के बहाने साधने का दांव चलेंगे. हालांकि, सपा अध्यक्ष को पहले 18 सितंबर को शाहजहांपुर के नानकपुरी गुरुद्वारे पहुंचकर संत सुखदेव सिंह की बरसी में शामिल होना था, लेकिन मौसम खराब होने के चलते कार्यक्रम टल गया था. लखीमपुर खीरी के घटना के सियासी तपिश के बीच अब अखिलेश ने नानकपुरी गुरुद्वारा और शाहजहांपुर जाने का प्लान बनाया है.