Latest News नयी दिल्ली बिजनेस

लगातार इजाफे के बीच आज नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम,


तेल के दाम में आग लगी हुरई है औ पिछले एक सप्ताह से लगभग हर दिन कुछ न कुछ दाम बढ़ रहे थे. हालांकि आज तेल कंपनियों ने तेल के दाम में कोई इजाफा नहीं किया. दिल्ली के बाजार में पेट्रोल (Petrol) 97.22 रुपये प्रति लीटर पर है. जबकि डीजल (Diesel) की कीमत 87.97 रुपये प्रति लीटर है.

Petrol and Diesel Prices Today: तेल कंपनियों ने सप्ताह के पहले दिन यानी 21 जून को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है. तेल कंपनियों ने आज (सोमवार) पेट्रोल और डीजल के रेट में किसी प्रकार का बदलाव नहीं किया है, जिसके कारण आज ईंधन की कीमत स्थिर रही है. दिल्ली के बाजार में पेट्रोल (Petrol) 97.22 रुपये प्रति लीटर पर है. जबकि डीजल (Diesel) की कीमत 87.97 रुपये प्रति लीटर है. रविवार को तेल की कीमतों में इजाफा किया गया था, जिसके बाद पेट्रोल 29 पैसे और डीजल 28 पैसे महंगा हुआ था. रविवार को पेट्रोल का दाम 26 से 29 पैसे तक बढ़ा था और डीजल की कीमत अधिकतम 30 पैसे तक बढ़ी थी. इसके बाद दिल्ली में पेट्रोल 97.22 रुपये जबकि डीजल 87.97 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. देशभर में तेल की कीमतें शनिवार को स्थिर रहीं थी.

1 मई से 27 बार बढ़ोत्तरी
1 मई से पेट्रोल-डीजल के दामों में 27 बार बढ़ोत्तरी हुई और 24 बार कोई बदलाव नहीं हुए. 27 बार हुई बढ़ोत्तरी से दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 6.83 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई. इसी तरह, राष्ट्रीय राजधानी में डीजल में 7.24 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है. राजस्थान का श्रीगंगानगर देश का पहला जिला है जहां पेट्रोल सबसे पहले 100 रुपये प्रति लीटर के पार हुआ था. फरवरी के मध्य में वहां पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया था. पिछले सप्ताह श्रीगंगानगर में डीजल भी 100 रुपये प्रति लीटर के पार निकल गया.