Latest News मनोरंजन

सलमान खान की हत्या के लिए बना था प्लान बी, शूटर तय, रेकी और गार्ड से दोस्ती फिर अंत में क्यों बदली योजना


नई दिल्ली । कांग्रेस नेता व पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या से पहले आतंकी संगठनों से गठजोड़ करने वाले कुख्यात गैंगस्टर गोल्डी बराड़ व लारेंस बिश्नोई गिरोह के शूटरों ने फिल्म अभिनेता सलमान खान को मारने के लिए साजिश रची थी। मुंबई के वाजे, पनवेल का इलाका जहां सलमान खान का फार्म हाउस है। उक्त इलाके में तीन शूटरों ने फर्जी नाम बताकर किराए पर कमरा भी ले लिया था। वहां डेढ़ माह तक रूककर शूटरों ने सलमान खान के आने जाने की अच्छी तरीके से रेकी की थी। शूटरों ने वारदात को अंजाम देने के लिए पूरी तैयारी भी कर ली थी। लेकिन आकाओं से अचानक पहले मूसेवाला की हत्या को अंजाम देने का हुक्म मिलने पर प्लान बदल गया था। सलमान को मारने के गोल्डी व लारेंस ग्रुप ने उक्त आपरेशन का नाम प्लान बी दिया था।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने किया खुलासा

मूसेवाला की हत्या से जुड़े मामले को सुलझाने वाले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के मुखिया ने बृहस्पतिवार को विशेष बातचीत में इस सनसनीखेज मामले का पर्दाफाश किया। सेल की मानें तो मूसेवाला हत्याकांड के पहले कनाडा में रह रहे गोल्डी बराड़ व तिहाड़ में बंद लारेंस बिश्नोई ने सलमान खान को मारने का प्लान बी तैयार किया था। उस प्लान को शार्प शूटर कपिल पंडित लीड कर रहा था, जिसे हाल में भारत नेपाल सीमा से स्पेशल सेल और पंजाब पुलिस ने संयुक्त आपरेशन में धड़ दबोचा।

किराए पर लिया था कमरा

सेल के मुताबिक मुंबई के वाजे इलाके के पनवेल में कपिल पंडित, संतोष जाधव व सचिन विश्नोई थापन ने एक किराए पर एक कमरा लिया था। पनवेल में सलमान खान का फार्म हाउस है। उस फार्म हाउस के रास्ते में शूटरों ने रेकी करने के लिए कमरा किराए पर लिया था। वहां तीनों डेढ़ माह तक रुके भी थे। सलमान पर अटैक करने के लिए शूटरों ने छोटे-बड़े अत्याधुनिक विदेशी हथियारों व कारतूसों की व्यवस्था भी कर ली थी।

हथियार से लैस होकर कई दिनों तक की रेकी

हथियारों के लैस होकर तीनों ने कई दिनों तक रेकी की थी। शूटरों को यह पता था कि हिट एंड रन केस में फंसने के बाद से सलमान के काफिले की गाड़ियों की रफ्तार धीमी रहती है। पनवेल में फार्म हाउस पर आने के दौरान सलमान के साथ अधिकतर उनका पीएसओ शेरा ही रहता है। शूटरों ने बाकायदा उस सड़क की रेकी की थी जिस सड़क से सलमान के फार्म हाउस का रास्ता जाता है। उस सड़क पर काफी गड्ढे हैं।

सुरक्षा गार्ड से दोस्ती

सलमान को फार्म हाउस तक आने में गाड़ियों की रफ्तार महज 25 किलोमीटर प्रति घंटे की रहती है। शूटरों ने सलमान के फार्म हाउस पर जाकर सुरक्षा गार्डों से उनके फैन बताकर दोस्ती कर ली थी ताकि सलमान के मूवमेंट की तमाम जानकारी उनसे मिल सके। सेल का कहना है कि दो बार शूटरों ने सलमान खान पर अटैक करने की कोशिश भी की थी परंतु वे चूक गए थे। उसके बाद मूसेवाला की हत्या के कुछ दिन बाद शूटरों ने सलमान के पिता को धमकी भरा पत्र दिया था।