Latest News खेल

लगातार दूसरी जीत हासिल करने उतरेगी RCB, सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबला


आईपीएल (2021) में बुधवार को होने वाला मुकाबला सिर्फ दो टीमों के बीच ही नहीं होगा बल्कि दो ऐसे खिलाड़ियों के बीच भी होगा जिन्हें रनों की मशीन कहा जाए तो गलत नहीं होगा. डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैजराबाद की टीम रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ लीग का दूसरा मुकाबला खेलने उतरेगी. सनराइजर्स की टीम को अपने पहले मुकाबले में केकेआर के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. वहीं आरसीबी ने पहले मैच में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस को मात दी थी.

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) का पलड़ा भारी है. आइपीएल में अब तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच 18 मैच हो चुके हैं. हैदराबाद ने 10 मैचों में जीत हासिल की है. वहीं आरसीबी को सात मैचों में जीत मिली है. एक मैच बेनतीजा रहा है. पिछले पांच मैचों की बात करें, तो हैदराबाद की ही पलड़ा भारी है. तीन में उसे जीत मिली है और दो में हार का सामना करना पड़ा है.

देवदत्त पडिक्कल के आने से मजबूत होगी आरसीबी

मुंबई इंडियंस के खिलाफ आरसीबी की जीत में एबी डिविलियर्स ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. उन्होंने 27 गेंद पर 48 रन बनाए थे. ऑस्ट्रेलियन हरफनमौला ग्लेन मैक्सवेल भी अपनी उपयोगिता साबित करना चाहेंगे. पहले मैच में वह सहज दिखे और कप्तान कोहली समेत टीम प्रबंधन का उन्हें समर्थन हासिल है. देवदत्त पडिक्कल की अनुपस्थिति में कप्तान विराट कोहली और वाशिंगटन सुंदर ओपनिंग करने उतरे थे जो सफल नहीं हुए थे. ऐसे में देवदत्त पडिक्कल टीम के लिए अच्छी हर्षल पटेल ने 27 रन देकर पांच विकेट लिए और वह इस प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे.

सनराइजर्स को खल रही है विलियमसन की कमी

दूसरी ओर सनराइजर्स के दोनों सलामी बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा और वॉर्नर केकेआर के खिलाफ नाकाम रहे थे. हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर भले ही पहले मैच में फेल रहे हों लेकिन वह टी20 लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विदेशी खिलाड़ी हैं. ऐसे में आरसीबी उन्हें हल्के में नहीं लेगी. सनराइजर्स के लिए मुश्किल यह भी है कि केन विलियमसन का इस मैच में भी खेलना संभव नहीं है क्योंकि कोच ट्रेवर बेलिस ने कहा कि उन्हें पूरी तरह फिट होने में समय लगेगा. उसके विकेट जल्द ही गिर गए थे लेकिन जॉनी बेयरस्टो और मनीष पांडे अच्छी साझेदारी कर टीम को संकट से उबारा था.