Latest News उत्तराखण्ड नयी दिल्ली

लगातार दूसरे साल उत्तरखंड सरकार ने रद्द कर दी कांवड़ यात्रा, मुख्यमंत्री ने बताई वजह


  1. देहरादून। उत्तराखंड सरकार ने लगातार दूसरे साल कांवड़ यात्रा को रद्द करने का फैसला किया है। कोरोना के डेल्टा वैरिएंट के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने एक बार फिर से कांवड़ यात्रा को स्थगित करने का निर्णय लिया है। सरकार के फैसले की जानकारी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दी और कहा कि कांवड़ यात्रा के संबंध में सचिवालय में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक के बाद ये फैसला लिया गया कि इस साल भी कांवड़ यात्रा को रद्द कर दिया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना क डेल्टा वैरिएंट के बढ़ते मामले और कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के चलते सरकार ने ये फैसला किया है। उन्होंने कहा कि कांवड़ यात्रा को लेकर उन्होंने विशेषज्ञों से भी बात की, लेकिन सबने यही माना कि ऐसे वक्त में कावंड़ यात्रा करवाना उचित नहीं है। उन्होंन कहा कि उनके सरकार के लिए प्रदेश वासियों और मनुष्य के जीवन की रक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिकारियों को निर्देशित किया जा चुका है। उन्हें ये भी निर्देश दिए कि पड़ोसी राज्यों के अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर इस महामारी को रोकने का प्रयास करे। आपको बता दें कि ये लगातार दूसरा साल है जब प्रदश सरकार न कांवड़ यात्रा को रद्द कर दिया है। इसे लेकर आईएमए ने भी मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर इस यात्रा को रद्द करने की अपील की थी।