Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

लड़ाई में कब्जाए हथियार और टैंक PAK पहुंचा रहा है तालिबान,


  • काबुल, । अफगानिस्तान ने दावा किया है कि तालिबान ने संघर्ष के दौरान जिन जिलों पर कब्जा किया, वहां से टैंक व अन्य सैन्य उपकरण पाकिस्तान भेज रहा है। अब यह साफ होता जा रहा है कि पाक ही अफगानिस्तान में छद्म युद्ध लड़ रहा है। अफगानिस्तान के आंतरिक मंत्री जनरल अब्दुल सत्तार मिर्जाकवाल ने कहा कि ऐसी जानकारी मिल रही हैं कि तालिबान ने कुछ टैंकों सहित सैन्य उपकरण जाबुल प्रांत के रास्ते पाकिस्तान में भिजवाए हैं। राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद और सेना प्रमुख ने टैंकों को पाक ले जाने से रोकने के लिए पेट्रोलिंग तेज करने के निर्देश दिए हैं।

एक अन्य अधिकारी ने भी इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि सैन्य उपकरण डूरंड लाइन के पार ले जाए जा रहे हैं। तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने इसका खंडन किया है। उल्लेखनीय है कि अफगानिस्तान के 370 जिलों में से पचास जिलों पर तालिबान ने कब्जा कर लिया है। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जान बोल्टन ने कहा है कि पाक दो दशकों से लगातार तालिबान को सरंक्षण दे रहा है। वह तालिबान को पनाह देता रहा है।

अफगानिस्तान में 46 तालिबानी आतंकी मारे गए

आइएएनएस के अनुसार अफगानिस्तान में हालिया हिंसा में 46 तालिबानी आतंकी ढेर हो गए। 25 अन्य घायल हुए। यह घटना ताखर प्रांत में हुई। यह जानकारी अफगानिस्तान के रक्षा विभाग ने दी है।

टीटीपी की वारदात रोकने को पाक ने तालिबान से की अपील

एएनआइ के अनुसार पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री शेख राशिद ने कहा है कि वह अमेरिका को अपनी जमीन का इस्तेमाल नहीं करने देगा। इसके साथ ही इस्लामाबाद तालिबान से उम्मीद करता है कि वह तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) सहित अन्य आतंकी समूह को पाक में आंतकी गतिविधियां करने से रोके।