पटना

रूपौली: माता-पिता के साथ जलकुंभी के सहारे धार पार कर रहे मासूम की डूबने से मौत


रूपौली (पूर्णिया)(आससे)। जलकुंभी के सहारे धार पार कर रहे बच्चे की मौत, माता पिता की किसी तरह बची जान। अकबरपुर ओ पी थाना क्षेत्र के भिखना पंचायत स्थित बांकी गांव में एक दस वर्षीय बालक की मौत छुछूआ धार की धारा में डूबने से हो गई। मृतक बालक मोहम्मद सोसो और रबीना खातून का पुत्र मोहम्मद अरबाज बताया गया।

घटना के सम्बंध में ग्रामीणों ने बताया कि मोहम्मद सोसो अपनी पत्नी रबीना खातून और बेटा के साथ जलकुंभी एकत्रित कर उसके सहारे छुछूआ धार शनिवार की शाम पार कर रहा था। एकत्रित किया हुआ जलकुंभी अचानक तेज धारा में पहुंचते ही बिखर गया। जहाँ उस पर सवार सभी पानी की तेज धारा में बहने लगे। मोहम्मद सोसो और उसकी पत्नी रबीना तो किसी तरह अपनी जान बचाने में सफल रहे किंतु लाख प्रयास के बाद भी बेटे अरबाज को नहीं बचा सके। देखते ही देखते मासूम अरबाज जल समाधि ले लिया।

दम्पति के द्वारा शोर मचाने पर आसपास खेत में काम कर रहे लोग घटनास्थल पर पहुंच धार में डूबे बच्चे की खोजबीन शुरू की। जबकि देखते ही देखते सैकड़ों लोगों की हुजूम घटनास्थल पर पहुंच गया। स्थानीय लोगों की घंटों किए गए अथक प्रयास के बाद मासूम अरबाज के शव को बाहर निकाला गया। निकाले गए अरबाज के शव को परिजनों ने ग्रामीणों की मदद से कब्रिस्तान में सुपूर्द ए खाक कर दिया।