पटना

लॉकडाउन का उल्लंघन मामले में राजगीर में अब तक तीन दुकानें हुई सील


वाहन चेकिंग के दौरान 34 में से 14 वाहन जब्त

राजगीर (नालंदा) (आससे)। लॉकडाउन उल्लंघन मामले की लगातार मिल रही शिकायतों को लेकर अनुमंडल पुलिस व शासन के पदाधिकारी दल बल के साथ बुधवार को सड़क पर उतरे। राजगीर एसडीओ संजय कुमार, बीडीओ मिथिलेश बिहारी वर्मा तथा थानाध्यक्ष संतोष कुमार दलघ् बल के साथ महावीर हनुमान मंदिर चौक, मेन मार्केट, बस स्टैंड, धर्मशाला रोड, छबिलापुर मार्ग आदि स्थानों का निरीक्षण किया।

इस क्रम में लॉकडाउन अनुपालन के विरुद्ध प्रतिबंधित तीन दुकानों को सील किया गया। वहीं प्रावधान के अनुसार दिन के 11 बजे के बाद सड़क पर बेवजह घूम रहे लोगों से पूछताछ की कार्रवाई कीघ् गई। वहीं अतिआवश्यक सेवाओं की खुली दुकानों को समय पर बंद करने की अपील करते हुए दुकानों को बंद कराया गया। और इन दुकानदारों को भीड़ भाड़ न लगने देने का निर्देश दिया गया।

बता दें कि बीते 5 मई से संपूर्ण बिहार में लॉकडाउन लागू है। इस दिन से अब तक कुल 18 में से 15 दुकानों पर छापेमारी की जा चुकी है। जबकि तीन दुकानें सील कर दी गई है। सील की कार्रवाई में बतौर जुर्माना प्रति दुकान 6 हजार के हिसाब से 18 हजार वसूल किया गया। वहीं वाहन चेकिंग में अब तक 34 में से 14 वाहनों को जब्त किया गया। और जब्त किए गए प्रति वाहन दो हजार के हिसाब से बतौर जुर्माना 28 हजार वसूले गए। जिसमें से 20 वाहनों को सही पाए जाने पर मुक्त कर दिया गया।

उधर राजगीर नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी शशिभूषण प्रसाद द्वारा मास्क चेकिंग में अब तक 80 लोगों पर कार्रवाई करते हुए 4 हजार की वसूली की गई। इस क्रम में बिना मास्क के सड़क पर घूमते लोगों को 50 रूपए प्रति मास्क देकर उन्हें नियमित रूप से मास्क लगाने की सख्त हिदायत दी गई।