पटना

लॉकडाउन की खुली पोल-हिलसा के सिनेमा मोड़ पर वाहनों का लगा भीषण जाम


पुलिस की कड़ी मशक्कत के बाद छुड़ाया गया जाम

हिलसा (नालंदा) (संसू)। गुरुवार कि सुबह हिलसा के सिनेमा मोड़ समेत मुख्य बाजार में वाहनों की लंबी भीषण जाम लग गई जिसमें यातायात व्यवस्था चरमरा गई। आने-जाने वाले वाहनों के साथ पैदल चलना भी मुश्किल हो गया था, जिसका कारण फुटपाथी दुकानदार एवं यत्र तत्र वाहनों का लगा होना के साथ-साथ हिलसा नगर परिषद के द्वारा हिलसा के सिनेमा मोड़ पर नाला का निर्माण कराया जा रहा है, जिसको लेकर सड़क किनारे मिट्टी पड़ा है। हालांकि हिलसा बीडीओ राजदेव रजक ने नगर परिषद के प्रधान सहायक अलबेला प्रसाद को कहा था कि सड़कों पर बिखरा हुआ मिट्टी को हटा दे ताकि सड़कों पर जाम ना लग सके, जिसके कारण भी प्रतिदिन सड़कों पर भीषण जाम लग रहा है।

हालांकि सरकार के दिशा निर्देश के अनुसार सुबह के 7:00 बजे से 11:00 बजे तक अनावश्यक दुकानें छोड़कर दुकानें खोलनी है जिसको लेकर ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र के लोग एक साथ बाजार पहुंचते हैं अपने अपने सामानों की खरीदारी करने गुरुवार की सुबह जब भीषण जाम लगी तो हिलसा के थानाध्यक्ष सुरेश प्रसाद हिलसा के सिनेमा मोड़ पर दल बल के साथ पहुंचे और कड़ी कसरत के बाद भीषण जाम को छुड़वाया।

बता दें कि लॉकडाउन के दौरान भीड़ नियंत्रण करने को लेकर हिलसा प्रशासन की ओर से हिलसा के योगीपुर मोड़ एवं काकड़िया पुल के पास बांस का बैरिंकेटिंग भी लगाया गया था ताकि भीड़ को नियंत्रण कर सके फिर भी हिलसा बाजार में काफी काफी संख्या में लोग बाजार आ रहे हैं। जहां सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ रहा हैं। हालांकि हिलसा प्रशासन के द्वारा लगातार सड़कों पर उतर कर एवं माइकिंग के जरिए प्रचार प्रसार किया जा रहा है कि बिना काम कि आप बाजार में ना निकले।

हिलसा प्रशासन के द्वारा रोको टोको अभियान चलाया जा रहा है। जहां अनावश्यक रूप से घूमने वाले लोगों पर पुलिस लाठियां भी चटका रही है तथा जुर्माना भी लगाया जा रहा है। गुरुवार को हिलसा के वरूण तल में रोको टोको अभियान चलाया गया, जिसमें हिलसा नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी संदीप कुमार हिलसा वीडियो राजदेव रजक हिलसा नगर परिषद के अलबेला प्रसाद शिवकुमार समेत नगर परिषद के कर्मी व पुलिसकर्मी थे। जैसे ही प्रशासन दूसरे क्षेत्र में गई की बाजार में हजारों संख्या में लोग सड़कों पर चल रहे हैं। जहां शारीरिक दूरी के साथ-साथ सोशल डिस्टेंस की भी धज्जियां उड़ रहा है।

गुरुवार को हिलसा के वीडियो राजदेव रजक हिलसा के चौक चौराहे पर माइक के माध्यम से अपील भी लोगों से कर रहे थे कि आप बेवजह सड़कों पर ना निकले अनावश्यक निकलने वाले लोगों पर कारवाई किया जाएगा। इसके बावजूद लोग नहीं मान रहे हैं और सड़कों पर निकल रहे हैं। इन दिनों प्रशासन के द्वारा लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले कई दुकानों को सील कर दिया गया है। फिर भी कई दुकानदार कहीं चोरी-चोरी तो कहीं खुलेआम खुल रही है और बाजारों में भीड़ लग रहा है।