Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

लॉकडाउन में घोड़े के अंतिम संस्कार में भारी भीड़ हुई जमा, गृह मंत्री ने दिए कार्रवाई के आदेश


  • बेंगलुरु, : कोरोना की खतरनाक दूसरी लहर से लोग लगातार बड़ी संख्या में संक्रमित हो रहे हैं। कोरोना के कहर से कर्नाटक भी अछूता नहीं है। राज्य में पॉजिटिव मरीजों की संख्या में बड़ा इजाफा हो रहा है। ऐसे में संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए लोगों से घरों में रहने की अपील की जा रही है। वहीं राज्य की येदियुप्पा सरकार ने कोरोना को काबू करने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन को 24 मई से बढ़ाकर 7 जून करने का फैसला किया है। इस बीच कल रविवार (23 मई ) को राज्य के बेलगावी के मराडीमठ इलाके में कोरोना प्रतिबंधों के उल्लंघन का बड़ा मामला सामने आया है।

दरअसल, कर्नाटक में मौजूदा कोरोना प्रतिबंधों का उल्लंघन करते हुए रविवार को बेलगावी के मराडीमठ इलाके में एक घोड़े के अंतिम संस्कार में सैकड़ों लोगों को देखा गया, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वहीं अब वायरल वीडियो पर कर्नाटक के गृह मंत्री बसवराज बोम्मई की प्रतिक्रिया सामने आई है।

घोड़े के अंतिम संस्कार में उमड़ी भीड़ के वीडियो पर गृह मंत्री बसवराज बोम्मई ने कार्रवाई की बात कही। उनके मुताबिक इस पूरी घटना की जिला प्रशासन जांच करेगा और कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले लोगों पर कार्रवाई की जाएगी। आपको बता दें कि कर्नाटक में संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। वहीं अब इसकी चपेट में 0 से 18 साल के बच्चे भी आ रहे हैं। राज्य में 18 मार्च से 18 मई तक 0-9 साल की उम्र के 39,846 और 10-19 उम्र के 1,05,044 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं।