Latest News नयी दिल्ली

वसंत कुंज में लगी भीषण आग में जलकर खाक हुई 17 झुग्गियां, 2 बच्चों समेत 3 घायल


दिल्ली वसंत कुंज इलाके में भीषण आग लगने की खबर सामने आई है. हादसे में तीन लोगों के घायल होने की जानकारी मिली है. बताया जा रहा है कि गुरुवार रात के दो बजकर 45 मिनट पर 1 झुग्गी में आग लग गई जिसमें तीन लोग झुलस गए हैं. उन्हें अस्पातल में भर्ती करा दिया गया है. इस हादसे में 17 और झुग्गियां जलकर खाक हो गई है.

जानकारी के मुताबिक घटना की जानकारी मिलते ही दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिशों में जुट गईं लेकिन इसके बावजूद 17 झुग्गियां जलकर खाक हो गईं. वहीं घायलों में 2 बच्चे भी शामिल हैं. इनकी पहचान 5 साल की संध्या, डेढ़ साल के शिवम और 25 साल के मुकेश के तौर पर हुई है. इन सभी को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ITO में लगी थी आग

इससे पहले दिल्ली के ही आइटीओ इलाके में स्थित शंकर इंटरनेशनल डॉल्स म्यूजियम में शनिवार को आग लग गई. आग लगते ही अफरा-तफरी जैसे हालात हो गए. आग लगने की सूचना तत्काल प्रभाव से दमकल विभाग को दी गई. सूचना मिलते ही दमकल की चार गाड़िया घटनास्थल के लिए रवाना की गई. दमकलकर्मियों ने समय रहते आग पर काबू पा लिया.

जानकारी के अनुसार, डॉल म्यूजियम में आग शनिवार दोपहर करीब 2 बजकर 20 मिनट पर लगी थी और कुछ ही देर में नियंत्रण पा लिया गया. बताया गया है कि आग एसी प्लांट में लगी थी और आग लगने का कारण शार्ट सर्किट हो सकता है. गनीमत रही कि इस हादसे में किसी को कोई चोट नहीं पहुंची है.