Latest News वाराणसी

वाराणसी में लापरवाही और कालाबाजारी की शिकायत पर निजी अस्पतालों व दवा की दुकानों में छापेमारी


  • वाराणसी, । ऑक्सीजन सिलेंडर व दवाओं की कालाबाजारी, जमाखोरी तथा चिकित्सकीय सेवाओं में अत्यधिक कीमत वसूली की शिकायतों को देखते समाधान व अंकुश लगाने के लिए गठित प्रवर्तन टीमों ने गुरुवार को निजी अस्पतालों व दवा की दुकानों में छापेमारी की। अपर पुलिस उपायुक्त आदित्य लांग्हे के नेतृत्व में प्रथम प्रवर्तन टीम ने जनता की शिकायत पर हेरिटेज हॉस्पिटल लंका व साईंनाथ हॉस्पिटल सुंदरपुर-लंका पहुंची। अधिकारियों ने दोनों अस्पतालों का निरीक्षण किया तथा चिकित्सकों, पैरामेडिकल स्टाफ समेत मरीजों के परिवारीजन से पूछताछ की। जहां कहीं भी कमी मिली उसे शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए गए। अधिकारियों के मुताबिक दोनों अस्पतालों में जांच की गई। इस संबंध में वे अपनी रिपोर्ट पुलिस आयुक्त व संयुक्त आयुक्त आयकर को देंगे।

वहीं दूसरी प्रवर्तन टीम ने सहायक पुलिस आयुक्त कोतवाली प्रवीण कुमार सिंह की अध्यक्षता में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी से संबंधित शिकायत पर मकबूल आलम रोड स्थित डा. राशिद परवेज की चेस्ट क्लीनिक फार्मेसी व कृष्णा मेडिकल स्टोर सप्तसागर में जांच की। दोनों स्थानों पर स्टाक का मिलान किया गया तथा आवश्यक निर्देश दिए गए।

पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने मेडिकल सप्लाई व सर्विस की ओवर प्राइसिंग, कालाबाजारी व डप्लीकेसी की रोकथाम के लिए संयुक्त आयुक्त आयकर गिरेंद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में प्रवर्तन टीमों का गठन किया है। प्रथम प्रवर्तन टीम में अपर पुलिस उपायुक्त आदित्य लांग्हे, अपर जिला मजिस्ट्रेट आपूर्ति सहित दस सदस्य हैं। दूसरी टीम में सहायक पुलिस आयुक्त कोतवाली प्रवीण सिंह सहित नौ सदस्य हैं। बुधवार को भी दोनों टीमों ने लोगों की शिकायत पर अस्पतालों व दवा की दुकानों की जांच की थी।