News TOP STORIES नयी दिल्ली मध्य प्रदेश राष्ट्रीय

विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत PM मोदी ने किया रुबीना बी से संवाद


देवास (मध्य प्रदेश)। विकसित भारत संकल्प यात्रा अंतर्गत बुधवार को ग्राम पंचायत जामगोद की रुबीना बी से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्चुअल संवाद किया।

रुबीना बी ने बताया कि उन्होंने एक कार खरीदी थी, तो प्रधानमंत्री ने उनकी तारीफ करते हुए कहा कि मेरे पास तो साइकिल भी नहीं है, आपके पास कार है। ग्राम पंचायत जामगोद में विकसित भारत संकल्प यात्रा अंतर्गत कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के अन्तर्गत प्रधानमंत्री देशभर के हितग्राहियों से बात कर रहे हैं।

संवाद को लेकर रूबीना बी ने बताया कि मेरे लिए बड़े ही सौभाग्य की बात है कि हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुझसे बात की। यह संवाद मेरे जीवन का सबसे बड़ा यादगार लम्हा है। यह सब आजीविका मिशन अंतर्गत संचालित स्व सहायता समूह से जुड़ने के बाद ही संभव हो पाया है। मैं बहुत ही उत्साहित हूं। प्रधानमंत्री से संवाद के बाद पूरे भारत में मेरी पहचान बन गई है।

उल्लेखनीय है कि ग्राम गुर्जर बापच्या की रहने वाली रूबीना बी समूह से जुड़ने के पहले खराब आर्थिक स्थिति में जीवन यापन कर रही थीं। साल 2017 में वे आजीविका मिशन के स्व-सहायता समूह से जुड़ी और पांच हजार के लोन से फेरी लगाकर कपड़े बेचने का काम शुरू किया। आज वे 20 से 25 हजार रुपये तक कमाती हैं।