पटना

विकास के लिए सामाजिक सौहार्द और भाईचारा जरूरी : नीतीश


जनसंवाद कार्यक्रम के क्रम में करायपरशुराय, हिलसा और परबलपुर में मुख्यमंत्री कार्यकर्ता और पुराने सहयोगियों से हुए रू-ब-रू

बिहारशरीफ। जनसंवाद कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को हिलसा विधानसभा क्षेत्र के करायपरशुराय, परबलपुर और हिलसा प्रखंड में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिये। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं से मिलकर उनकी समस्याओं को सुना, उनका कुशल क्षेम पूछा। अलग-अलग स्थानों पर मुख्यमंत्री ने अपने पुराने सहयोगियों तथा पार्टी कार्यकर्ताओं से बात करते हुए कहा कि व्यस्तता एवं कोविड के कारण लोगों से मिल नहीं पा रहा था और मुझे यह लगातार लग रहा था कि आपलोगों से संवाद होना चाहिए। यही वजह रही कि मैंने कार्यक्रम तय कर आपलोगों से मिलने का निर्णय लिया। मुख्यमंत्री ने आज फिर दोहराया कि आपलोगों के द्वारा मुझे जो सम्मान मिला है उसे भूल नहीं सकता और आपके सहयोग और समर्थन से मैं इस मुकाम तक पहुंचा हूं। मैं आपलोगों को यह भरोसा दिलाता हूं कि जब तक मैं हूं आपकी खिदमत में लगा रहूंगा। आपके विकास के बारे में सोचता और करता रहूंगा।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हिलसा विधानसभा क्षेत्र के करायपरशुराय प्रखंड मुख्यालय में आयोजित जनसंवाद में आये। लोगों से मुलाकात की। वहां से लोगों की समस्याएं और बातचीत के बाद वे हिलसा के लिए निकल पड़े। इस दौरान कई स्थानों पर ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री के काफिले को रोकाकर फूल-मालाओं और जयकारा के साथ स्वागत किया। हिलसा में कार्यकर्ताओं और पुराने साथियों के साथ जनसंवाद के बाद मुख्यमंत्री परबलपुर के लिए निकल पड़े। इस दौरान भी कई स्थानों पर लोगों ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया। बाद में वे परबलपुर में जनसंवाद कार्यक्रम में हिस्सा लेकर लोगों की सुनी। उनकी समस्याओं के बारे में समाधान का आश्वासन दिया।

मुख्यमंत्री ने कहीं कोई भाषण तो नहीं दिया लेकिन कार्यकर्ताओं को हर कार्यक्रम में यह जरूर भरोसा दिलाया कि वे लगातार उनके लिए कार्य करते रहे है और सोचते रहे है। आगे भी यह प्रयास जारी रहेगा। उन्होंने लोगों से आपसी भाईचारगी और सौहार्द बनाये रखने की अपील की और कहा कि विकास तभी संभव है जब आपसी सहयोग और भाईचारगी कायम रहेगी।

मुख्यमंत्री के जनसंवाद कार्यक्रम में ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, जल संसाधन मंत्री संजय झा, सांसद कौशलेद्र कुमार, हिलसा विधायक कृष्ण मुरारी शरण उर्फ प्रेम मुखिया, पूर्व विधायक ई- सुनील कुमार, पूर्व विधायक चंद्रसेन प्रसाद, पूर्व विधान पार्षद राजू यादव, जदयू के जिलाध्यक्ष सियाशरण ठाकुर आदि लोग मौजूद थे। जबकि जनसंवाद कार्यक्रम में लोगों की समस्याएं सुन रहे मुख्यमंत्री के साथ उनके परामर्शी मनीष वर्मा, सचिव अनुपम कुमार, ओएसडी गोपाल शरण, नालंदा के जिलाधिकारी शशांक शुभंकर, पुलिस अधीक्षक अशोक मिश्रा सहित कई वरीय अधिकारी भी मौजूद रहे। तीनों जनसंवाद कार्यक्रमों के अलावे रास्ते में स्वागत के वक्त लोगों ने विकास एवं व्यक्तिगत कार्यों से संबंधित कई ज्ञापन भी दिये, जिसे मुख्यमंत्री ने अपने साथ चल रहे अधिकारियों को सौंपा।