Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सपा भी शुरू करेगी ‘प्रबुद्ध सम्मेलनों’ की श्रृंखला,


  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव अगले साल होने है। चुनाव के मद्देनजर सरगर्मियां बढ़ने लगी है। चुनाव की उल्टी गिनती शुरू होने के साथ ही ज्यादा से ज्यादा पार्टियां चुनावी मैदान में उतरकर बढ़-चढ़कर वादे और कार्यक्रम आयोजित कर रही है। इस बीच विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) ने अपने ब्राह्मण संपर्क कार्यक्रम के तहत ‘प्रबुद्ध सम्मेलनों’ की एक श्रृंखला आयोजित करने की मंजूरी दे दी है।

बसपा अपने ब्राह्मण चेहरे और पार्टी महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा के नेतृत्व में अयोध्या से ‘प्रबुद्ध सम्मेलनों’ की एक श्रृंखला शुरू कर चुकी है। सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने सोमवार को बताया कि पार्टी के प्रबुद्ध प्रकोष्ठ और परशुराम पीठ के वरिष्ठ सपा नेताओं ने रविवार को पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की। पार्टी अध्यक्ष ने अगले महीने बलिया से, बैठकों की एक श्रृंखला आयोजित करने की अनुमति दी है।

चौधरी ने कहा कि पार्टी के पूर्व विधायक संतोष पांडे के नेतृत्व में परशुराम पीठ ने भी ऐसी बैठक आयोजित करने की इच्छा जताई और पार्टी अध्यक्ष ने इसे हरी झंडी दे दी है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान ब्राह्मणों और अन्य लोगों के लगातार उत्पीड़न और अत्याचारों को लेकर लोगों में नाराजगी है और उन्हें जागरूक किया जाएगा कि राज्य में सपा के नेतृत्व वाली सरकार में ही उन्हें न्याय मिलेगा।