News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

विधानसभा चुनाव 2022: EC और स्वास्थ्य अधिकारियों की बैठक,


नई दिल्ली, । देश में कोरोना वायरस की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। कई राज्यों में कोरोना के रिकार्ड मामले सामने आ रहे हैं। उधर, यूपी, उत्तराखंड और पंजाब समेत पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान की भी हो सकता है। विधानसभा चुनाव को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण, नीति आयोग के सदस्य वीके पाल चुनाव आयोग के अधिकारियों के साथ अहम बैठक करेंगे। समाचार एजेंसी एएनआइ सूत्रों ने ये जानकारी दी है। बैठक में कोविड की स्थिति पर चर्चा होगी।

इससे पहले बीते साल 27 दिसंबर को केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण और चुनाव आयोग के अधिकारियों के बीच अहम बैठक हुई थी। इस बैठक में ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे के बीच सुरक्षित तरीके से मतदान कराए जाने को लेकर चर्चा की थी। अधिकारियों ने राजेश भूषण से कोविड प्रोटोकाल के तहत चुनाव प्रचार, मतदान की तारीख और मतगणना की तारीख को लेकर सुझाव और रिपोर्ट मांगी थी।

पांच राज्यों में होने हैं विधासनभा चुनाव

यूपी, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। कहा जा रहा है कि चुनाव आयोग जल्द ही इन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान कर सकता है।