News TOP STORIES उत्तर प्रदेश लखनऊ

विधान परिषद में सपा सदस्यों की नारेबाजी, पोस्टर पहनकर वेल में आये और किया जोरदार हंगामा


  • लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानमंडल के मानसून सत्र के पहले दिन विधान परिषद में समाजवादी पार्टी के सदस्यों ने जोरदार हंगामा और नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। हंगामे को देखते हुए सदन की कार्यवाही को 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। वहीं दूसरी ओर विधान सभा में पहले दिन शोक प्रस्ताव के बाद सदन को कल 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

इससे पहले विधान परिषद की कार्यवाही मंगलवार को जैसे ही शुरू हुई उसके बाद प्रश्न पहर में सवालों पर उत्तर देने का सिलसिला शुरू हुआ। समाजवादी पार्टी के सदस्यों ने प्रदेश में ध्वस्त कानून व्यवस्था, महंगाई, बेरोजगारी, गन्ना मूल्य के बकाए का भुगतान सहित कई मुद्दों को लेकर हंगामा और शोर-शराबा शुरू कर दिया।

समाजवादी पार्टी के सदस्यों ने वेल में आकर नारेबाजी की। उन्होंने पोस्टर पहनकर और हाथ में तख्तियां लेकर योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हंगामा किया। काफी देर तक शोर-शराबा और हंगामा के चलते विधान परिषद सभापति कुंवर मानवेंद्र सिंह ने सदन की कार्यवाही दोपहर तक के लिए स्थगित कर दी। समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्य नरेश उत्तम, राजेन्द्र चौधरी, राजेश यादव सुनील सिंह साजन, राजपाल कश्यप सहित अन्य सदस्यों ने वेल में आकर नारेबाजी और हंगामा किया।

सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्यों ने विधान भवन के बाहर सड़क पर भी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। समाजवादी पार्टी के सदस्य सुबह करीब 10:00 बजे ही विधान भवन के बाहर पहुंच गए और हाथ में तख्तियां पोस्टर पहन कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। इसके बाद समाजवादी पार्टी के सदस्य विधान भवन के अंदर चौधरी चरण सिंह प्रतिमा के पास भी नारेबाजी करते हुए धरना दिया।