Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

शिंजो आबे की हत्या के बाद सिंगापुर के पीएम ली को जान से मारने की धमकी, आरोपी गिरफ्तार


सिंगापुर, जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो (Japan PM Shinzo Abe Death) आबे की बीते दिन एक हमलावर ने गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद दुनियाभर में शोक की लहर है। इस बीच सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग (Singapore PM Lee Hsien Loong) को एक व्यक्ति ने जान से मारने की धमकी दी है। सिंगापुर के अधिकारियों ने प्रधानमंत्री ली सीन लूंग के खिलाफ फेसबुक पर एक टिप्पणी पोस्ट कर हिंसा भड़काने के आरोप में एक 45 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

फेसबुक पेज पर दी धमकी

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की हत्या के संबंध में एक पोस्ट पर वेब पोर्टल चैनल न्यूज एशिया के फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में यह धमकी दी गई थी। स्ट्रेट्स टाइम्स अखबार के हवाले से पीटीआइ ने बताया कि पुलिस को प्रधानमंत्री ली के खिलाफ हिंसा भड़काने की धमकी के संबंध में शुक्रवार दोपहर 3.10 बजे एक रिपोर्ट मिली थी। पुलिस ने बताया कि जांच के बाद, पुलिस फेसबुक उपयोगकर्ता का पता लगाने में सफल रही और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी के पास से एक लैपटाप, एक टैबलेट और चार मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं।

आरोपी को हो सकती है पांच साल की जेल

चैनल न्यूज एशिया की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस जांच जारी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि हिंसा के लिए उकसाने वाले को दोषी पाए जाने पर पांच साल तक की जेल, जुर्माना या दोनों हो सकता है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री ली ने शुक्रवार को आबे के निधन पर शोक व्यक्त किया था और हत्या को “हिंसा का मूर्खतापूर्ण कार्य” बताया।