News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में दिल्ली के मंडी हाउस से संकल्प यात्रा,


नई दिल्ली, । उदयपुर में मुस्लिम युवकों द्वारा कन्हैया लाल (Kanhaiya Lal Murder) की नृशंस हत्या के रोष में विश्व हिंदू परिषद (विहिप) समेत सामाजिक और धार्मिक संगठनों द्वारा आज यानी शनिवार को दिल्ली में संकल्प मार्च (VHP Sankalp Yatra) निकाला जा रहा है। यह मार्च मंडी हाउस से शुरू होकर जंतर-मंतर (Jantar Mantar) पर खत्म होगा।

कानून बचाने के लिए हिंदू समाज आज बाहर आया है- कपिल मिश्रा

विश्व हिंदू परिषद द्वारा आयोजित संविधान संकल्प मार्च के लिए मंडी हाउस में बड़ी संख्या में विहिप के कार्यकर्ता एकत्रित हुए। इस दौरान भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने कहा कि देश में कानून बिगाड़ने वाले के लिए कोई जगह नहीं है। कानून बचाने के लिए हिंदू समाज आज बाहर आया है। कानून बचाने के लिए हम लोग सड़कों पर हैं। सर तन से जुदा बोल ही नहीं रहे बल्कि हत्या की जा रही है। उन्होंने कहा कि यह अभी एक संदेश है उन लोगों के लिए जो जिहाद फैला रहे हैं।

विहिप के केंद्रीय कार्याध्यक्ष आलोक कुमार इस मार्च का नेतृत्व कर रहे हैं। मार्च में राजधानी के विभिन्न मंदिरों के पुजारी, संत, अधिवक्ता और सेवानिवृत्त न्यायधीश, प्रशासनिक अधिकारी भी हिस्सा ले रहे हैं।

बता दें कि विहिप ने समस्त हिंदू समाज से इसमें शामिल होने का आह्वान किया था। वहीं, सुरक्षा के मद्देनजर मंडी हाउस में भारी संख्या में दिल्ली पुलिस के साथ अर्ध सैनिक बल को तैनात किया गया है।

 

दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी की जारी

वहीं, मार्च को लेकर दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने का दावा किया है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार जरुरत के हिसाब से पूरे मार्च के दौरान सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की जाएगी। हालांकि यातायात पुलिस ने मार्च के कारण यातायात प्रभावित होने की कोई एडवाइजरी तो जारी नहीं की है, लेकिन लोग मंडी हाउस और जंतर-मंतर के रास्तों का प्रयोग करने से लोग बचे।

मंडी हाउस पर सुबह दस बजे से लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो जाएगी। ऐसे में कुछ देर के लिए यातायात बाधित हो सकता है। इसलिए लोग इन रास्तों से बचकर निकलें।

धार्मिक प्रताड़ना के खिलाफ विहिप ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

विश्व हिंदू परिषद ने धर्म आधारित प्रताड़ना से संबंधित मामलों में पीड़ितों की मदद के लिए राज्यवार हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। इन नंबरों पर फोन कर सहायता मांगी जा सकेगी। विहिप से संबद्ध बजरंग दल के कार्यकर्ता उनकी हर तरह से मदद करेंगे।