Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

हिमाचल के लिए मौसम विभाग की चेतावनी, जम्‍मू-कश्‍मीर में भी राहत नहीं


नई दिल्ली, । दिल्‍ली में जहां बारिश का बेसब्री से इंतजार हो रहा है, वहीं मानसूनी बादल कई राज्‍यों में कहर बरपा रहे हैं। जम्‍मू-कश्‍मीर में श्री बाबा अमरनाथ की पवित्र गुफा के पास बादल फटने से हुई, तबाही के बाद अमरनाथ यात्रा को रोका गया। अब तब बादल फटने से हुई तबाही में 15 लोगों की मौत हो गई है और 40 लोग लापता बताए जा रहे हैं। इधर हिमाचल प्रदेश के चार जिलों में भारी बारिश का अनुमान मौसम विभाग ने लगाया है। गुजरात और राजस्‍थान के कई जिलों में भी भारी बारिश के बाद हालत बिगड़ रहे हैं। इस बीच मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि दिल्‍ली में आज बारिश हो सकती है।

दिल्‍ली के लिए मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

उमस भरी गर्मी से बेहाल दिल्‍लीवासियों को आज राहत मिलने की उम्‍मीद है। मौसम विभाग के मुताबिक, शनिवार शाम से दिल्ली में बारिश हो सकती है। कई इलाकों में मध्यम स्तर की बारिश होने का पूर्वानुमान है। वहीं, मौसम विभाग ने रविवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। ऐसे में दिल्‍लीवासियों का वीकेंड सुहावना होने की उम्‍मीद हे। बता दें कि दिल्‍ली में पिछले कुछ दिनों से बिल्‍कुल भी बारिश नहीं हुई है। तापमान बढ़ने से लोग काफी परेशानी का सामना कर रहे हैं।

अगर हिमाचल घूमने का प्‍लान है, तो पढ़ लें IMD की चेतावनी

दिल्‍ली और आसपास के राज्‍यों से काफी लोग वीकेंड में हिमाचल घूमने निकल जाते हैं। अगर आप भी कोई ऐसा प्‍लान बना रहे हैं, तो मौसम विभाग की चेतावनी पढ़ लीजिए। मौसम विभाग ने शनिवार को हिमाचल प्रदेश के चार जिलों कांगड़ा, मंडी, सोलन व सिरमौर में भारी बारिश के साथ आंधी चलने का आरेंज अलर्ट जारी किया है। बाकी जिलों में आंधी व वर्षा का यलो अलर्ट जारी किया है। विभाग ने मानसून के सक्रिय होने से सड़कें, रेलमार्ग बाधित होने की आशंका जताई है। यात्रियों और पर्यटकों को सतर्क रहने की सलाह दी है।