पटना

शेखपुरा: जिला प्रशासन ने नियमों के विरुद्ध खुली दर्जन भर दुकानों को किया सील


शेखपुरा (आससे)। जिला प्रशासन ने नियमों के विरुद्ध खुली दर्जनभर दुकानों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें चेतावनी के तौर पर 3 दिन के लिए सील कर दिया है। यह कार्रवाई शेखपुरा सिविल एसडीओ कुमार निशांत ने किया। इस संबंध में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन के द्वारा जारी किए गए नियमों के विरुद्ध खोले गए दुकानों पर यह कार्रवाई किया गया है।

उन्होंने बताया कि यह चेतावनी के तौर पर 3 दिन के लिए सील किया जा रहा है।  उसके बाद भी अगर कोई दुकानदार इस नियम का पालन नहीं करते हैं तो उनके विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई करते हुए दुकान को लंबे समय तक सील किया जाएगा।  आगे उन्होंने बताया कि नगर परिषद क्षेत्र के मुख्य बाजार स्थित कटरा चौक पर रिमझिम गारमेंट्स, मेहंदी बस्त्रालय, राधिका गारमेंट्स, सोनी बस्त्रालय एवं एक स्मार्ट टेलर दुकान को सील किया गया है। इसके अलावा गिरिहिंडा और  बुधौली बाजार में भी दुकानों को सील करने का कार्य किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि नियमों का शत-प्रतिशत पालन करना सभी दुकानदारों को अनिवार्य है ऐसा नहीं करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।  इस कार्रवाई के बाद कपड़ा व्यवसाइयों में हड़कंप मच गयाइसके अलावा बरबीघा में कार्यपालक पदाधिकारी विजय कुमार के द्वारा बी कई दुकानों को जुर्माना वसूलते हुए एक दुकान को सील किया गया है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि विक्रम वस्त्रालय को सील किया गया है जबकि अजय वस्त्रालय नवीन रेडीमेड आनंद बस्त्रालय पर 1500-1500 रुपये का जुर्माना की वसूली की गई है साथ ही ₹200 मास्क का भी वसूली की गई है। उन्होंने बताया कि यह सभी दुकाने नगर परिषद बरबीघा क्षेत्र के झंडा चौक पर स्थित हैं।